'हुर्रियत नेता मीरवाइज' ने कश्मीरी लोगो को दी ये बड़ी नसीहत
'हुर्रियत नेता मीरवाइज' ने कश्मीरी लोगो को दी ये बड़ी नसीहत
Share:

हुर्रियत नेता मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने पुलिस और सुरक्षाबलों पर अक्सर कश्मीरियों पर जुल्म करने का आरोप लगाने वाले लोगों से कहा कि वे कश्मीर को उड़ता पंजाब न बनने दें. पुलिस व अन्य सरकारी संस्थाओं का सहयोग कर नशे के तस्करों को कठोर दंड दिलाने में मदद करें. नशे की लत हमारे बच्चों को कश्मीर के मुस्तकिबल को बर्बाद कर रही है. लड़कियां भी नशे की जकड़ में आ रही हैं. जो की कश्मीरी नौजवान के लिए बहुत बुरी खबर है.

अगवा हुई लड़की सकुशल बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जामिया मस्जिद में नमाज ए जुम्मा से पूर्व अपने खुतबे में मीरवाइज ने कहा कि कश्मीर में नशे का कारोबार खतरनाक शक्ल ले चुका है. शाम होते ही यहां गली-बाजारों, कब्रिस्तानों और पार्कों में नशे के कारोबारी बेखौफ होकर नशीली दवाएं नौजवानों में बेच रहे होते हैं. कश्मीर की युवा पीढ़ी नशे का शिकार होती जा रही है. स्कूली बच्चों में भी नशीली दवाएं बेची जा रही हैं.

कांग्रेस नेता की शिकायत पर भाजपा विदायक का बेटा गिरफ्तार, ये है मामला

अपने बयान मे उन्होने आगे कहा कि यहां पश्चिमी सभ्यता का अनुकरण जिस तरह से हम लोग कर रहे हैं, उसके कारण भी यहां नशाखोरी बढ़ रही है. हमें अपने बच्चों को नैतिकता का पाठ पढ़ाना चाहिए, उन्हें कश्मीर की सांस्कृतिक परंपरा और इस्लाम के उसूलों पर चलने की तालीम देनी चाहिए. हुर्रियत चेयरमैन ने कहा कि सभी अभिभावकों, अध्यापकों, उलेमाओं, मोहल्ला समितियों और मस्जिद कमेटियों को कश्मीर के भविष्य को बचाने के लिए एकजुट होकर नशाखोरी व नशे के कारोबार के खिलाफ काम करना होगा. तब ही युवाओ को इस अभिशाप से बचाया जा सकता है. 

पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत, शिवराज सिंह ने की CBI जांच की मांग

पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को किया गिरफ्तार, जबरन किया जिले से बाहर

खुदाई में मजदूरों को मिली तोप, देखने वालों की लगी भीड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -