श्रीनगर के डिप्टी मेयर की आपत्तिजनक करतूत, अपने नाम के आगे लगाया मुजाहिद और कहा...

श्रीनगर के डिप्टी मेयर की आपत्तिजनक करतूत, अपने नाम के आगे लगाया मुजाहिद और कहा...

श्रीनगर: 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 'मैं भी चौकीदार' अभियान पर हमला बोलते हुए श्रीनगर नगर निगम के डिप्टी मेयर शेख इमरान ने विवादित बयान दिया है. शेख इमरान ने 'मैं भी चौकीदार' की तरह ही अपने नाम के आगे 'मुजाहिद' लगा लिया है. इसके साथ उन्होंने अपने समर्थकों से भी आग्रह किया है कि वे सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे मुजाहिद जोड़ लें. सोशल मीडिया पर इमरान की इस हरकत की कड़ी निंदा हो रही है. इसके बाद भी वे अपनी जिद पर अड़े हुए हैं.

उन्होंने श्रीनगर में एक बयान में कहा है कि, 'मुजाहिद' शब्द का मतलब जिहाद (पवित्र लड़ाई) में शामिल होने वाले लोगों से है और वह बुराई पर हमला करने और सच्चाई का समर्थन करने वाला रक्षक है. उन्होंने कहा है कि सभी मुसलमानों को ‘मुजाहिद’ होना ही चाहिए और इस शब्द का प्रयोग करने में कोई समस्या नहीं है. जिहाद दुश्मनों के खिलाफ एक आध्यात्मिक लड़ाई है. मीडिया के एक तबके ने हमारे धर्म की गलत व्याख्या की है. 

इमरान के अनुसार, मीडिया हमेशा ‘मुजाहिद’ शब्द का प्रयोग नकारात्मक तरीके से करती है. कांग्रेस के समर्थन से श्रीनगर नगर निगम में डिप्टी मेयर बनने वाले शेख मुहम्मद इमरान आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के भी नजदीकी माने जाते हैं. इमरान ने अपने ट्वीटर हैंडल पर अपने नाम के आगे मुजाहिद लगा लिया है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कश्मीरी युवकों से कहा है कि वे चौकीदार का जवाब मुजाहिद से दें. सभी अपने नाम के आगे मुजाहिद लगाएं. उन्होंने कहा कि मुजाहिद का अर्थ धर्मयोद्धा होता है, जो इस्लाम के दुश्मनों से युद्ध करे.

खबरें और भी:-

बदरुद्दीन अजमल का विवादित बयान, कहा- चुनाव बाद चाय बेचते नज़र आएँगे मोदी...

कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू पहुंचे जलियांवाला बाग स्मारक, श्रद्धांजलि दी

चुनावी सभा में शरद पवार ने दे डाली पीएम मोदी को ऐसी सलाह