तमिलनाडु में क्यों हो रहा मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक '800' का विरोध ? खुद बताई वजह

Oct 17 2020 11:16 AM
तमिलनाडु में क्यों हो रहा मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक '800' का विरोध ? खुद बताई वजह

चेन्नई: श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बॉलिंग कोच मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने बताया है कि उनकी जिंदगी पर आधारित बायोपिक ‘800’ केवल उनके खेल की उपलब्धियां के बारे में हैं और उन्होंने देश में दशकों के लंबे संघर्ष के बाद भी ऐसा किया. उन्होंने इस बात पर नाराजगी प्रकट करते हुए कहा है कि उन पर तमिलों के खिलाफ होने का आरोप लगाया जा रहा है और कहा कि ये राजनीतिक कारणों और अज्ञानता के कारण है.

तमिलनाडु के अभिनेता विजय सेतुपति (Vijay Sethupathy) बायोपिक के माध्यम से अपने करियर को फिर से शुरू कर रहे हैं. कुछ सियासी पार्टियों ने गुरुवार को आरोप लगाते हुए कहा कि मुरलीधरन ने तमिलों से विश्वासघात किया इसलिए सेतुपति को इसमें काम नहीं करना चाहिए. मुरलीधरन ने कहा कि उन्होंने कभी भी मासूम लोगों को मारे जाने का समर्थन नहीं किया. उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि वह श्रीलंकाई गृहयुद्ध की पीड़ा को समझते हैं और उनके परिवार ने श्रीलंका में अपनी यात्रा ‘कूली’ के रूप में की थी। उन्होंने कहा, ‘हम भी काफी प्रभावित रहे हैं.’

आपको बता दें कि मुरलीधरन ने श्रीलंका की ओर से 133 टेस्ट मैचों खेले हैं जिसमें उन्होंने 800 विकेट झटके हैं, यही कारण है कि उनकी बायोपिक का नाम भी इसी आधार पर रखा गया है. मुरली ने 350 एकदिवसीय मैचों में भी शिरकत की है और 534 विकेट अपने नाम किए हैं.

जानिए क्यों जंबो नाम से फेमस है अनिल कुंबले

IPL 2020: मुंबई और कोलकाता में भिड़ंत आज, जानिए क्या कहता है अब तक का रिकॉर्ड

इंग्लैंड को टी-20 सीरीज के लिए पाक ने भेजा न्योता, 2021 में हो सकता है दौरा