178 रनों के विशाल अंतर से जीता श्रीलंका, फिर भी नाखुश लंकाई खेमा

Aug 13 2018 06:34 PM
178 रनों के विशाल अंतर से जीता श्रीलंका, फिर भी नाखुश लंकाई खेमा

कोलंबो: साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच चल रही वनडे सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका ने अफ्रीका को 178 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया है. इस 5 मैचों की सीरीज में तीन मैच जीतकर साउथ अफ्रीका पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है. कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 299 रन बनाए, जिसके एवज़ में अफ़्रीकी टीम महज़ 121 रनों पर सिमट गई.

44 साल बाद लॉर्ड्स में फिर उड़ी भारत की नींद, इन रिकॉर्ड्स ने भी किया शर्मसार

300 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के सलामी बल्लेबाज़ हाशिम अमला बिना खाता खोले ही लकमल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. अफ्रीका की ओर से विकेट कीपर कप्तान क्विंटन डी कॉक ने ही थोड़ा किला लड़ाया, लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे, डी कॉक ने 57 गेंदों का सामना कर 54 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से अकीला धनञ्जय ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 9 ओवरों में 29 रनों में 6 विकेट झटके, उनके अलावा लाहिरू को 2 और लकमल व् डीसिल्वा को एक-एक विकेट मिला.

स्टार फुटबॉलर मेसी ने जीता 33वां खिताब

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी. श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक रन कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़ ने बनाए, एंजेलो ने 97 गेंदों पर नाबाद 97 रन बनाए, जिसमे 11 चौके और एक छक्का शामिल है. उनके अलावा निरोशन (43), कुशल मेंडिस (38) और डिसिल्वा(30) ने उल्लेखनीय योगदान दिया. जिसकी बदौलत श्रीलंका 299 का लक्ष्य खड़ा करने में कामयाब रही. अब श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच एकमात्र टी 20 मैच मंगलवार को प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

भारत की मुश्किलों में विराट इजाफा, कोहली का अगले मैच में खेलना संदिग्ध

England vs India: लॉर्ड्स में कटी नाक, पारी और 159 रनों से हारा भारत

जब क्लाइव लॉयड ने बांधे 'माही' की तारीफों के पुल

?