श्रीलंका आम चुनाव में SLPP की प्रचंड जीत, राजपक्षे बंधुओं की ताकत कई गुना बढ़ी
श्रीलंका आम चुनाव में SLPP की प्रचंड जीत, राजपक्षे बंधुओं की ताकत कई गुना बढ़ी
Share:

कोलंबो: श्रीलंका में हुए लोकसभा चुनावों में राजपक्षे बंधुओं की पार्टी ने प्रचंड जीत दर्ज की है. संसदीय चुनावों में श्रीलंका पोदुजना पार्टी (SLPP) को दो तिहाई बहुमत प्राप्त हुआ है, जिसके साथ ही महिंदा राजपक्षे का श्रीलंका का एक बार फिर से पीएम बनने का मार्ग साफ हो गया है. महिंदा के भाई गोटबाया राजपक्षे पहले ही श्रीलंका के राष्ट्रपति हैं.

शुक्रवार तक सामने आए नतीजों के अनुसार, महिंदा राजपक्षे की SLPP को कुल 145 सीटों पर जीत मिली हैं. जबकि कुल सीटों का आंकड़ा 225 है. इन 145 सीटों के अलावा कुछ सहयोगियों का साथ भी महिंदा राजपक्षे के समर्थन में हैं, ऐसे में उनके पास बहुमत से बहुत अधिक संख्याबल है.  इसी के साथ ही अब श्रीलंका में संसदीय और संवैधानिक मसलों पर राजपक्षे भाइयों की ताकत और अधिक बढ़ गई है. आम चुनावों में जीत के साथ ही महिंदा राजपक्षे का पीएम बनना पक्का है, जबकि भाई गोटबाया राजपक्षे नवंबर 2019 में राष्ट्रपति बने थे.

पीएम मोदी ने भी गुरुवार को ही महिंदा राजपक्षे को चुनाव में जीत की बधाई दे दी थी. महिंदा को बधाई देने वाले पीएम मोदी शुरुआती विदेशी नेताओं में शामिल रहे. पीएम मोदी ने महिंदा राजपक्षे से फोन पर चर्चा की, जिसपर महिंदा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि फोन पर बधाई देने के लिए शुक्रिया पीएम मोदी. श्रीलंका के सभी लोग भारत के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं, भारत और श्रीलंका केवल अच्छे मित्र ही नहीं बल्कि रिश्तेदार भी हैं.

जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे Facebook के वर्कर्स, आर्थिक मदद भी देगी कंपनी

स्वतंत्रता दिवस : 15 अगस्त को ही क्यों मिली आजादी ?

नई शिक्षा नीति पर बोले पीएम मोदी, कहा- नए भारत का आधार बनेगी ये नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -