अब श्रीलंका में 12 साल से बड़े बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, पीएम राजपक्षे ने किया ऐलान

अब श्रीलंका में 12 साल से बड़े बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, पीएम राजपक्षे ने किया ऐलान
Share:

कोलंबो: पूरी दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे कमज़ोर पड़ती जा रही है। ऐसे में पूरी दुनिया टीकाकरण अभियान को तेज करने की कोशिशों में लगी हुई है। इसी क्रम में श्रीलंका सरकार ने कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है।  दरअसल, श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे ने कहा है कि सरकार ने 12 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों को कोरोना वायरस के खिलाफ कदम से कदम मिलाकर टीकाकरण करने का प्लान बनाया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को एक बयान में राजपक्षे ने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम में विभिन्न जटिलताओं वाले बच्चों को तरजीह दी जाएगी। वर्तमान में सरकार 30 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को चीन के सिनोफार्म वैक्सीन की डोज़ दी जा रही है। श्रीलंका ने अब तक 30 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में से 11 मिलियन से अधिक को टीके की पहली डोज़ दी है और 3,698,303 दूसरी खुराक दी गई है।

दूसरी ओर, कोरोना महामारी के कुल मामले बढ़कर 20.77 करोड़ हो गए हैं। इस महामारी से अबतक 43.7 लाख लोगों की जान जा चुकी है। वहीं अब तक कुल 4.7 अरब लोगों का टीकाकरण हुआ है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने इन आंकड़ों को साझा किया है। मंगलवार की सुबह अपने नवीनतम अपडेट में यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने बताया है कि वर्तमान वैश्विक मामले, इससे हुई मौतों की तादाद और टीकाकरण क्रमश: 207,798,567, 4,370,447 और 4,703,578,751 हो गई है।

काबुल में फंसे भारतीय ने सुनाई दर्दभरी दास्तां, कहा- अब पता नहीं हमारा क्या होगा...

उधर लोग हवाईजहाज़ से गिरकर दे रहे जान, इधर जिम और पार्क में मस्ती कर रहे तालिबानी

कुनार प्रांत में एकत्रित एक अभियान ने तालिबान से सरकारी झंडा बनाए रखने की मांग की"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -