श्रीकाकुलम ट्रेन त्रासदी: आंध्र सरकार ने 2-2 लाख  की अनुग्रह राशि की घोषणा की
श्रीकाकुलम ट्रेन त्रासदी: आंध्र सरकार ने 2-2 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा की
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को श्रीकाकुलम जिले में कोणार्क एक्सप्रेस के टकराने से मारे गए पांच यात्रियों के रिश्तेदारों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

श्रीकाकुलम जिले के जी. सिगादम मंडल के बथुवा में सोमवार रात गुवाहाटी एक्सप्रेस में सवार पांच यात्रियों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। यह त्रासदी तब हुई जब तकनीकी समस्या के कारण ट्रेन बटुवा रेलवे फाटक के पास रुक गई। सामान्य डिब्बे में कुछ यात्री कुछ ताजी हवा प्राप्त करने के लिए उतरे। तेज रफ्तार कोणार्क एक्सप्रेस जब उनके ऊपर से गुजरी तो वे बगल के ट्रैक पर आराम फरमा रहे थे।

अधिकारियों ने जिला कलेक्टर श्रीकेश बी लथकर द्वारा एक रिपोर्ट दायर करने के बाद मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को त्रासदी के बारे में जानकारी दी। कलेक्टर ने कहा कि पांच लोगों की मौत हो गई और एक बुरी तरह से घायल हो गया।

मृतकों में से दो के पास मिले पहचान पत्रों के आधार पर उनकी पहचान असमिया निवासी के रूप में हुई। बाकी शवों की तलाश जारी थी। यह भी संभव है कि वे किसी अन्य राज्य से हों।

इस तथ्य के बावजूद कि मृतक अन्य राज्यों से थे, मुख्यमंत्री ने कहा कि मानवीय आधार पर उनके परिवारों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जानी चाहिए। घायल व्यक्ति को इसी ट्रेन से श्रीकाकुलम के रिम्स अस्पताल ले जाया गया। जिला कलेक्टर ने यह सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल का दौरा किया कि जिन लोगों को चोट लगी थी, उन्हें सर्वोत्तम संभव देखभाल प्राप्त हो।

बिहार में मचा हाहाकार! प्रसाद खाने के बाद बीमार पड़े दर्जनों लोग, हुए भर्ती

भारत की रूसी तेल की मासिक खरीद यूरोप की तुलना में कम है: जयशंकर

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 796 नए मामले, 19 मौतें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -