रजनीकांत के लिए 6 दिन तक श्रीदेवी ने रखा था व्रत, मुंह पर पड़ा था थूकना
रजनीकांत के लिए 6 दिन तक श्रीदेवी ने रखा था व्रत, मुंह पर पड़ा था थूकना
Share:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में दोस्ती बहुत कम देखने को मिलती है। दोस्ती के नाम पर बहुत कम किस्से हैं जो बॉलीवुड से निकलकर सामने आते हैं। एक ऐसा ही किस्सा है श्रीदेवी और रजनीकांत का। इन दोनों की दोस्ती ऐसी थी कि देखकर अच्छे-अच्छे लोग इनसे सीख ले सकते हैं। दोनों की गहरी दोस्ती वाकई में किसी को भी दोनों को पसंद करने पर मजबूर कर सकती हैं। दोनों के कई ऐसे किस्से हैं जो सुनकर दिल खुश हो जाता है। आज हम कुछ ऐसे ही किस्से आपको बताने जा रहे हैं।

श्रीदेवी का करियर- बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में बसने वाली श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं। श्रीदेवी के असली नाम के बारे में बात करें तो वह श्री अम्मा यंगर अय्यप्पन था। श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फ़िल्में दीं। आप सभी ने उन्हें कई फिल्मों में देखा होगा जो जबरदस्त रहीं थीं। इस लिस्ट में चांदनी, नगीना, मॉम, मिस्टर इंडिया, जुदाई, चालबाज, लम्हे, सदमा, लाडला, तोहफा, खुदा गवाह, निगाहें शामिल हैं। वहीं साउथ की फिल्मों के बारे में बात करें तो इस लिस्ट में- 'Chinnodu Peddodu ,Aditya 369, Vamshanikokkadu , Ooyala शामिल हैं। 


रजनीकांत-
साउथ इंडस्ट्री में देवता के जैसे पूजे जाने वाले रजनीकांत को आज कौन नहीं जानता। रजनीकांत ने साउथ से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक में अपनी बेहतरीन छाप छोड़ी है। उन्होंने कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं जो आपने देखी ही होंगी। रजनीकांत एक सुपरस्टार हैं और उनका मुकाबला कर पाना किसी के बस की बात नहीं। 

श्रीदेवी और रजनीकांत- श्रीदेवी ने रजनीकांत के साथ कई फिल्मों में काम किया। वह जिस दौरान मात्र 13 साल की थीं उस दौरान उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत की सौतेली मां का किरदार निभाया था। सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। यह फिल्म डायरेक्टर के. बालचंद्र की थी और इस फिल्म का नाम था Moondru Mudichu। इस फिल्म में रजनीकांत और कमल हासन नजर आए थे। वहीं इस फिल्म में श्रीदेवी भी दिखाई दी थीं। फिल्म में यूँ होता है कि श्रीदेवी का किरदार रजनीकांत के किरदार के पिता से शादी कर लेता है। वैसे श्रीदेवी ने इस फिल्म के लिए जो फीस ली थी वह भी चौकाने वाली है। इस फिल्म के लिए श्रीदेवी ने रजनीकांत से कहीं अधिक फीस ली थी। इस फिल्म में काम करने के लिए श्रीदेवी को 5000 रुपए दिए गए थे वहीं रजनीकांत को मात्र 2000 रुपए। उस दौरान फिल्म में जो सबसे बड़ी हस्ती थी वह थे कमल हासन। उस दौर में कमल हासन का सिक्का चलता था वह बहुत पॉपुलर थे। इस फिल्म के लिए कमल हासन को 30,000 रुपए दिए गए थे। उस दौर में धीरे-धीरे श्रीदेवी और रजनीकांत अच्छे दोस्त बने और दोनों की दोस्ती इतनी गहरी हुई कि दोनों ने लगभग 20 फिल्मों में साथ का किया।

रजनीकांत के लिए श्रीदेवी ने रखा था व्रत- यह किस्सा तब का है जब रजनीकांत फिल्म राणा की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म की शूटिंग के समय रजनीकांत की अचानक ही तबियत खराब हो गई। उनकी तबियत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिस दौरान वह अस्पताल में भर्ती हुए उस दौरान श्रीदेवी की हालत खराब हो गई। श्रीदेवी रजनीकांत की सबसे अच्छी दोस्त थीं और जब उन्हें रजनीकांत के बारे में पता चला तो वह शिरडी साई बाबा मंदिर गईं। इस मंदिर में जाने से पहले उन्होंने उपवास रखने के बारे में प्रतिज्ञा ली। रजनीकांत के लिए श्रीदेवी ने 6 दिनों का व्रत किया था और उसके बाद रजनीकांत एकदम ठीक हो गए थे। उनके ठीक होते ही श्रीदेवी अपने घर लौटी थीं और बहुत खुश थी। 

श्रीदेवी ने थूका था रजनीकांत के मुँह पर- यह किस्सा है फिल्म 16 Vayathinile का। इस फिल्म में एक सीन था और उस सीन के दौरान ही श्रीदेवी को रजनीकांत पर थूकना था। ऐसे में इस सीन को करने के लिए कई रीटेक लिए गए लेकिन सीन में गंभीरता नहीं आई। श्रीदेवी रजनीकांत पर थूकने में असमर्थ थीं और इसी वजह से सीन सही नहीं हो पा रहा था। जब यह सब रजनीकांत ने देखा तो वह खुद श्रीदेवी के पास गए और उन्हें समझाया। उनके काफी समझाने के बाद श्रीदेवी ने रजनीकांत के मुंह पर ऐसा थूका कि सीन एकदम सही शूट हो गया। इस फिल्म के शूट के बाद यह कहा जा रहा था कि फिल्म फ्लॉप होगी हालाँकि ऐसा कुछ नहीं हुआ। फिल्म सुपरहिट रही और फिल्म को लोगों ने बहुत प्यार दिया।

अब नहीं रहीं श्रीदेवी- आपको बता दें कि श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी 2018 में Jumeirah Emirates Towers Hotel में हुआ था। वह वहां एक शादी में गईं थीं और वहीं पर उनका निधन हो गया था। 

BB14: अली गोनी ने कमाए अब तक सबसे ज्यादा रुपए, जानिए सभी कंटेस्टेंट की सैलरी

मध्यप्रदेश के उदय सिंह ने माधुरी दीक्षित को किया भावुक, परफॉर्मेंस देख आप भी रह जाएंगे दंग

राहुल वैद्य नहीं इन दो कंटेस्टेंट ने दुखाया है रुबीना का दिल, राखी के सामने बयां किया दर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -