नागिन बनने से खराब हो गई थी श्रीदेवी की आँखे, मन्नत मांगकर की थी ठीक!
नागिन बनने से खराब हो गई थी श्रीदेवी की आँखे, मन्नत मांगकर की थी ठीक!
Share:

आप सभी को इंडस्ट्री की वो नागिन तो याद ही होगी जिन्होंने पर्दे पर इच्छाधारी नागिन के सबसे ज्यादा किरदार निभाए और एक वक्त ऐसा आया जब लोग उन्हें सच में नागिन समझने लगे. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं श्रीदेवी की. जब कभी इंडस्ट्री में नागिन के रोल की बात होती है तो जुबां पर एक ही नाम आता और वह है श्रीदेवी, जो अपने काम के लिए आज भी लोगों के दिलों में बसी हुईं हैं. श्रीदेवी भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनका नाम आज भी लोगों के दिलों में घर बनाकर रखे हुए हैं.

उन्होंने नगीना फिल्म में नागिन का किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं और इस फिल्म में उन्होंने असली सांपों के साथ स्टंट किया था जो चौकाने वाला रहा था. आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए उन्होंने अपनी आंखों तक को दांव पर लगा दिया था जो बहुत कम लोग जानते हैं. उस दौरान उनकी आंखें हमेशा के लिए खराब होने के कगार पर पहुंच चुकीं थीं लेकिन उन्होंने परवाह नहीं की. जी दरअसल, इस फिल्म में नागिन बनने के लिए श्रीदेवी कई तरह के लेंस लगाती थीं और उसी वजह से उनकी आँखों पर असर होता था. वह लेंस अलग-अलग कलर के होते थे और खबरों की मानें तो लेंस इस्तेमाल करने से श्रीदेवी की आंखें खराब हो गई थीं. आपको बता दें कि उस समय खबरें यह भी थीं कि डॉक्टर ने उन्हें लेंस के लिए सख्त हिदायत दी थी कि अगर वो वापस लेंस का इस्तेमाल करेंगी तो उनकी आंखों से रोशनी भी जा सकती हैं लेकिन फिर भी वह ऐसा करती थीं.

जी दरअसल सेट पर अक्सर श्रीदेवी अपनी आंखों में दवाइयां डालती थी और श्रीदेवी ने कोरियोग्राफर सरोज खान से नागिन डांस के लिए ट्रेनिंग ली थी. कहा जाता है इच्छाधारी नागिन के रोल के दौरान उन्हें आंखों में कुछ दिक्कत हुई, तो उन्होंने आंखों के ठीक होने की मन्नत मानी थी और इस मन्नत को पूरा करने के लिए उन्होंने ऋषिकेश से कुछ दूरी पर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में यात्रियों के लिए कुछ कमरों का निर्माण कराया गया था. आप सभी को बता दें कि उस समय यमकेश्वर क्षेत्र के एक स्कूल में प्रधानाचार्य रहीं श्रीमती पुष्पा उनियाल ध्यानी बताती हैं कि पूरे क्षेत्र में काफी दिनों तक इस बात की चर्चा होती रही कि श्रीदेवी ने यात्रियों के लिए कुछ कमरे बनवाए हैं और उस समय उसे आसपास के लोग श्रीदेवी की धर्मशाला कहने लगे थे.

B'Day : पहली ही नज़र में हुआ था जेनेलिया को रितेश से प्यार, ऐसी रही लव स्टोरी

काम से समय निकला कर छुट्टियों को एन्जॉय कर रही 'दंगल गर्ल', देखें तस्वीर

Friendship Day पर कार्तिक ने किया 'टीटू' को याद, गाना ये गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -