बॉलीवुड की 'चांदनी' श्रीदेवी को स्विट्जरलैंड ने किया याद, मिल रहा है इतना बड़ा सम्मान

Sep 10 2018 06:18 PM
बॉलीवुड की 'चांदनी' श्रीदेवी को स्विट्जरलैंड ने किया याद, मिल रहा है इतना बड़ा सम्मान

बॉलीवुड की पहले महिला सुपरस्टार श्रीदेवी को सम्मान देने के लिए स्विजरलैंड सरकार उनकी मूर्ति लगाने के तैयारी में है. आपको बता दें कि श्रीदेवी ने अपनी हिट फिल्म चांदनी की आधी से ज्यादा शूटिंग स्विजरलैंड में ही की थी. इस फिल्म में शिफॉन की साड़ी में श्रीदेवी ने कई गानों की शूटिंग की गई थी. इसलिए उनको सम्मान देने के लिए स्विस सरकार श्रीदेवी का स्टेच्यू लगाने वाली है. 

भारत में स्विट्जरलैंड के टूरिज्म को बढ़ावा देने में मुख्य भूमिका श्रीदेवी की फिल्म Chandni की ही थी. बॉलीवुड के चलते स्विजरलैंड इतना फेमस हो गया कि हर इंडियन कपल अपना हनीमून स्विजरलैंड में मनाना चाहता है. बड़ी संख्या में भारतीय हर साल इस देश में पहुंचते हैं. भारतीयों के लिए अब स्विजरलैंड में श्रीदेवी का स्टेच्यू एक और नई दर्शनीय चीज हो जाएगी.

फ़िलहाल यह जानकारी नही मिल सकी है कि श्रीदेवी का पुतला स्विजरलैंड सरकार कहां पर लगाएगी. न केवल श्रीदेवी बल्कि फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में करण जौहर ने स्विजरलैंड के लिए बॉलीवुड का लगाव दिखाया था. आपको बता दें कि यहां पर Dilwale Dulhania Le Jayenge, चांदनी, डर और सिलसिला जैसी दर्जनों बॉलीवुड फ़िल्में शूट की जा चुकी है. श्री देवी के निधन के बाद स्विजरलैंड सरकार ने उनको सम्मान देने के लिए उनकी मूर्ति लगाएगी. स्विजरलैंड में दर्शक अब यश चोपड़ा के बाद श्रीदेवी की मूर्ति को भी देलख सकेंगे. गौरतलब है कि 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी का दुबई के एक होटल में निधन हो गया था. 

बॉलीवुड अपडेट्स...

माँ के बिना कैसा रहेगा जाह्नवी और ख़ुशी के लिए इस बार का गणेशोत्सव

अपने रिलेशनशिप को लेकर श्रद्धा कपूर ने दिया बयान

टॉपलेस फोटोशूट करवाने के बाद मशहूर हुई थी ये हॉट एक्ट्रेस

B'day Special: फिल्म इंडस्ट्री में नहीं चला सिक्का, आज करोड़ों का बिजनेस संभाल रही है यह एक्ट्रेस

?