श्री नगर में इस सीजन का सबसे ठंडा दिन,  माइनस 1.4 डिग्री सेल्सियस पर था तापमान
श्री नगर में इस सीजन का सबसे ठंडा दिन, माइनस 1.4 डिग्री सेल्सियस पर था तापमान
Share:

श्रीनगर: श्रीनगर में मौसम की सबसे ठंडी रात शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज की गई, अब तक का सबसे ठंडा रविवार को दर्ज किया गया था। स्थानीय मौसम विज्ञान कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि आसमान साफ रहने के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। "शून्य से 2.8 पहलगाम जम्मू और कश्मीर में सबसे ठंडा स्थान था।" जंहा इस बारें में अधिकारी ने कहा  "14 नवंबर तक रात का आसमान साफ रहने के कारण हमें न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की उम्मीद है।"

माता वैष्णो देवी मंदिर के कटरा बेस कैंप शहर का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 12.2 दर्ज किया गया है। जम्मू क्षेत्र के बनिहाल, बटोटे और बदरवाह कस्बों में क्रमश: 3.4, 6.8 और 3.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। लद्दाख केंद्र क्षेत्र में लेह शहर में शून्य से 10.6 और कारगिल में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 4.2 दर्ज किया गया।

घाटी के कुछ अन्य क्षेत्र जिनका रात का तापमान हिमांक बिंदु से नीचे है, कुपवाड़ा में शून्य से 1.7 डिग्री सेल्सियस और काजीगुंड में शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस कम हैं। गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की-रिसॉर्ट ने पिछली रात के मुकाबले तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे 0.2 डिग्री दर्ज किया। अगले 6 दिनों के लिए कश्मीर डिवीजन में शुष्क मौसम, मेट कार्यालय द्वारा पूर्वानुमानित किया गया है और 14 नवंबर से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की संभावना के लिए सतर्क किया गया है, जिससे जम्मू और कश्मीर, और लद्दाख में वर्षा और बर्फबारी हो रही है।

सतना में बड़ा सड़क हादसा, डंपर और बोलेरो की भिड़ंत, 7 की मौत, 5 घायल

दिव्यांका त्रिपाठी ने पति विवेक दहिया के लिए एक खास रोमांटिक नोट पोस्ट किया

क्या इस दिवाली देशभर में नहीं फूटेंगे पटाखे ? आज आ सकती है NGT की गाइडलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -