पीएम मोदी को श्रीलंका के खेल मंत्री ने भेंट की सिंहली भाषा में लिखी हुई भगवत गीता

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर में उत्‍तर प्रदेश के सबसे लंबे रनवे वाले अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. इस दौरान श्रीलंका के खेल मंत्री नमल राजपक्षे और उनके प्रतिनिधिमंडल के साथ लगभग 100 बौद्ध भिक्षु भी उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए कुशीनगर हवाई अड्डे पहुंचे. भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने श्रीलंका के खेल मंत्री की कुशीनगर एयरपोर्ट पर स्वागत किया, उसके बाद पीएम मोदी ने श्रीलंका के खेल मंत्री से मुलाकात की.

मुलाकात के दौरान, नमल राजपक्षे ने पीएम मोदी को सिंहली संस्करण की भगवद गीता उपहार स्वरुप दी. इस भगवत गीता में श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे का संदेश भी लिखा हुआ है. अभिधम्म दिवस को चिह्नित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए, नमल राजपक्षे ने दोनों देशों के बीच बौद्ध संबंधों को मजबूत करने के लिए श्रीलंका को 15 मिलियन अमरीकी डालर का अनुदान देने के लिए पीएम  मोदी का आभार प्रकट किया.

इस दौरान नमल राजपक्षे ने कहा कि, ‘कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के लिए पहली उड़ान मेरे और मेरे प्रतिनिधिमंडल के लिए एक बड़ा सम्मान है. बौद्ध धर्म, भारत द्वारा श्रीलंका को दिया गया सबसे बड़ा तोहफा है. जब से बौद्ध धर्म श्रीलंका पहुंचा, तब से हमारे देशों के बीच के संबंध मजबूत हो रहे हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे ने श्रीलंका में बोली जाने वाली सभी भाषाओं में भगवद गीता का अनुवाद आरभ कर दिया है.

निहंग नेता के साथ कृषि मंत्री तोमर की तस्वीर वायरल, सिंघु बॉर्डर हत्याकांड में आया नया मोड़

'अबकी बार- भाजपा साफ़..', यूपी चुनाव के लिए अखिलेश और राजभर ने मिलाया हाथ

यूपी फतह की तैयारी में भाजपा, आज काशी में पार्टी नेताओं की बड़ी बैठक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -