भारत यात्रा पर पहुंचे श्रीलंका के प्रधानमंत्री, आज होगी मोदी से मुलाकात

Sep 15 2015 10:23 AM
भारत यात्रा पर पहुंचे श्रीलंका के प्रधानमंत्री, आज होगी मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली : श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। भारत पहुंचने पर राजनयिकों और नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। श्रीलंकाई प्रधानमंत्री आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि इस चर्चा में दोनों नेता द्विपक्षीय रिश्तों को अधिक मजबूत बनाने के रास्ते तलाशेंगे। चर्चा में कहा गया कि मछुआरों का मसला उठाने की उम्मीद जताई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही देशो के मध्य आर्थिक साझेदारी संघ व जातीय तमिल मसले पर चर्चा की जा सकती है। यही नहीं बीते समय संसदीय चुनाव के बाद प्रधानमंत्री के पद पर पदस्थ हुए विक्रमसिंघे अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं। इस दौरान वे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से चर्चा करेंगे

यही नहीं वे वित्तमंत्री अरूण जेटली, रेलमंत्री सुरेश प्रभु, कोयला और बिजली मंत्री पीयूष गोयल, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्र नितिन गडकरी व तेलमंत्री धर्मेंद्र प्रधान श्रीलंकाई प्रधानमंत्री से भेंट करेंगे। उल्लेखनीय है कि दोनों देश समुद्री क्षेत्र में एक दूसरे के मछुआरों के सरहद पार आ जाने को लेकर भी चर्चा की जाएगी। भारत में श्रीलंकाई प्रधानमंत्री का स्वागत वाणिज्यमंत्री निर्मला सीतारमन ने किया।