100 करोड़ टीकाकरण का आँकड़ा पार करने पर श्रीलंका के पीएम ने की प्रधानमंत्री मोदी की सराहना

भारत के संचयी कोरोना टीकाकरण के 100 करोड़ खुराक को पार करने के बाद कई नेताओं ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना की। नवीनतम, श्रीलंका के प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टीकाकरण के इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बधाई दी। ट्विटर हैंडल में बड़ी चिंता साझा करते हुए, श्रीलंका के प्रधान मंत्री ने लिखा: "इस विशाल कार्य को प्राप्त करने के लिए पीएम @narendramodi, चिकित्सा समुदाय और भारत के फ्रंट लाइनर्स को बधाई। सुरक्षित रहने के दौरान आगे बढ़ने और नए सामान्य को समायोजित करने का तरीका अत्यधिक निर्भर है। एक सफल टीकाकरण अभियान पर। इस मील के पत्थर तक पहुँचने के लिए बधाई।"

इस उपलब्धि को संभव बनाने वाले भारत के अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं में सशस्त्र बल कार्मिक, राज्य और केंद्रीय पुलिस कर्मी, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा और आपदा प्रबंधन स्वयंसेवक, जेल कर्मचारी, नगरपालिका कर्मचारी, पीआरआई कर्मचारी और राजस्व कार्यकर्ता शामिल हैं जो नियंत्रण और निगरानी में शामिल हैं।

वरिष्ठ नागरिकों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को शामिल करने के लिए 1 मार्च से टीकाकरण अभियान को विस्तृत किया गया था, जिसमें संबंधित निर्दिष्ट 20 कॉमरेडिडिटीज थीं। 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए इसका विस्तार किया गया। 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को कोरोना टीकाकरण का पात्र बनाया गया।

न्यूजीलैंड ने पारित किया दुनिया का पहला जलवायु परिवर्तन प्रकटीकरण कानून

T20 वर्ल्ड कप: भारत या पाकिस्तान ? इंज़माम ने बताया कौन है खिताब का प्रबल दावेदार

पाकिस्तान की फैक्ट्री में हुआ खतरनाक विस्फोट, लोगों के बीच मची भगदड़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -