इस देश के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से किया इनकार
इस देश के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से किया इनकार
Share:

नई दिल्लीः श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच वनडे और टी20 सीरीज होना है। मगर श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी पाकिस्तान जाने से मना कर रहे हैं। श्रीलंका के 11 खिलाड़ियों ने वहां जाने से इनकार कर दिया है। वह सुरक्षा कारणों से वहां नहीं जाना चाहते हैं। दरअसल 2009 में श्रीलंकाई टीम के बस पर लाहौर में आतंकवादी हमला हुआ था। टीम बस पर हुए इस हमले में कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। यहां तक कि कुछ लोगों की इस हमले में जान भी चली गई थी।

बावजूद इसके श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने फिर से एक दशक बाद अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने का फैसला कर लिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक मीटिंग में खिलाड़ियों को सुरक्षा के बारे में बता दिया है और वे भारत के पड़ोसी मुल्क में महफूज रहेंगे, क्योंकि बोर्ड के एक डेलिगेशन ने पाकिस्तान जाकर सुरक्षा की जांच की है, लेकिन खिलाड़ियों ने वहां जाने से साफ मना कर दिया है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच होनी है।

इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के साथ मीटिंग की और सभी से पूछा कि वे पाकिस्तान में क्रिकेट मैच खेलने के लिए जाएंगे या नहीं। बोर्ड ने खिलाड़ियों के ऊपर आखिरी फैसला छोड़ा, जिसमें से कुल 11 खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया। इन 11 खिलाड़ियों में वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा के अलावा निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, एंजलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिनेश चांदीमल और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में चोटिल हुए कुसल मेंडिस का नाम शामिल है, जो पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे। बता दें कि इस हमले के बाद पाकिस्तान में एक भी इंटरनेशनल मैच का आयोजन नहीं हुआ है। 

वेस्टइंडीज टीम इन्हें नियुक्त कर सकती है टीम का नया कप्तान

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री की सैलरी बढ़कर हुई इतनी

ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज खिलाड़ी जूझ रहा है कैंसर से, टीम को दिला चुका है विश्व कप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -