श्रीलंकाई नौसेना ने भारतीय तटरक्षक बल को सौंपे 4 मछुआरों के शव
श्रीलंकाई नौसेना ने भारतीय तटरक्षक बल को सौंपे 4 मछुआरों के शव
Share:

नेदुंथीवु में हुई भयानक घटना तमिलनाडु 18 जनवरी की रात में जब श्रीलंकाई नौसैनिक जहाज कथित तौर पर एक तमिलनाडु मछुआरों की नाव से टकरा गया, जिसमें पंजीकरण संख्या-' 646 ', ताथनथल के चार बीमार मछुआरों नागराज, थंगाचिमदम के मसीहा, मंडपम शरणार्थी शिविर के सैमसन और उचिपुली के सेंथिल कुमार, जो जनवरी की सुबह पुडुकोट जिले के कोटताईपट्टीम से समुद्र में निकले थे। 

4 शवों को भारतीय तटरक्षक बल के जवानों द्वारा थंगाचिम और रामनाथपुरम तालुक वापस लाया गया और शनिवार शाम को राज्य मत्स्य विभाग को विधिवत सुरक्षा सौंपी गई जबकि जाफना के एक अस्पताल में पोस्टमार्टम परीक्षाएं आयोजित की गईं। जब श्रीलंकाई नौसेना कथित तौर पर नाव से टकरा गई, तो '646' पंजीकृत नौका में मृतकों और नाविकों में से एक मसीहा ने वीएचएफ संचार प्रणाली द्वारा अन्य नौकाओं द्वारा मछली पकड़ने में लगे साथी मछुआरों को सचेत किया और मदद के लिए चिल्लाने के बाद उन्हें लगा कि उनकी नाव ढहने के कगार पर है।

लेकिन दुखद हिस्से में, नाव ढह गई और उसमें सवार चार मछुआरे साथी मछुआरों के झटके से गायब हो गए, जो उनकी तलाश में गए। कुछ ही देर में, श्रीलंकाई नौसेना ने साथी मछुआरों को सूचित किया कि उन चार लापता लोगों को हिरासत में लिया गया है और सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद रिहा किया जाएगा। लेकिन बाद में साथी मछुआरों और रिश्तेदारों को मौत की खबर दी गई। यह आरोप लगाया गया कि टकराव के बाद कानूनी कार्रवाई के डर से श्रीलंकाई कोस्टल गार्ड्स ने कर्मियों को जानबूझकर मार डाला। स्वास्थ्य मंत्री डॉ। विजयभास्कर सहित हजारों मछुआरों ने शवों को श्रद्धांजलि दी और उन्हें अलग-अलग एम्बुलेंस में उनके गाँव वापस ले जाया गया। मछुआरा समुदाय मृत शरीर के लिए फिर से पोस्टमार्टम की मांग करता है। और दोषियों को सजा देने की मांग करता है। वे भविष्य में ऐसे हमलों से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्र भी चाहते हैं।

जालसाजी करके सुनार से ठगे 50 लाख, इस तरह दिया लालच

एक ही परिवार की चार महिलाओं का बलात्कार, एक ही आरोपी पर दर्ज हुए 4 केस

पति ने की मार-पीट और सास ने बहू पर फेंक दी जलती तीली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -