दीपक चाहर का बड़ा बयान, कहा- "राहुल द्रविड़ के विश्वास ने मेरी बल्लेबाजी में मुझे प्रदर्शन..."

Jul 21 2021 10:49 AM
दीपक चाहर का बड़ा बयान, कहा-

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बल्ले से दूसरे वनडे मैच के हीरो बन गए। कोच राहुल द्रविड़ के अपनी बल्लेबाजी पर विश्वास ने उन्हें मेजबान टीम के खिलाफ जोरदार पारी खेलने के लिए प्रेरित किया। भारत ने 276 रनों का पीछा करते हुए 160 रनों पर अपने छह विकेट खो दिए, ऐसा लग रहा था कि मैच खत्म हो गया है और मेजबान टीम का विरोध करने का कोई मौका नहीं है। अंत में, दोनों ने नाबाद 84 रन की साझेदारी कर भारत को तीन विकेट से जीत दिलाई।

देश के लिए मैच जीतने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता। राहुल सर ने मुझे सभी गेंदों से खेलने को कहा। मैंने भारत ए के साथ कुछ पारियां खेली हैं और मुझे लगता है कि उन्हें मुझ पर विश्वास है।'' उन्होंने कहा-  ''उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें लगता है कि मैं सातवें नंबर पर रहने के लिए काफी अच्छा हूं (लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी की।  उसे मुझ पर विश्वास है। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में मुझे बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ेगी। जब हम 50 से कम उम्र में आए थे, तब मुझे विश्वास था कि हम जीत सकते हैं। इससे पहले, यह गेंद दर गेंद थी। मैंने इसके बाद कुछ जोखिम उठाए। चाहर ने कहा "वहां गर्मी थी, हमने वहां अच्छा प्रदर्शन किया। हम उन्हें 270 (वास्तव में 275) पर रोकने में सफल रहे। यह इस विकेट पर एक अच्छा स्कोर था।" बीच में अपनी मानसिकता के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मेरे दिमाग में केवल एक ही चीज चल रही थी: इस तरह की पारी का मैं सपना देख रहा हूं। देश के लिए मैच जीतने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता।"

कप्तान शिखर धवन ने कहा कि यह टीम में युवाओं के लिए एक अच्छा सबक था। हम इसका पीछा करने के लिए आश्वस्त थे, लेकिन हमने अच्छी शुरुआत नहीं की। यह उनके लिए एक अच्छा सबक था। इस तरह के मैच हम सीखने जा रहे हैं। एक टीम के रूप में बहुत कुछ और वे सीखेंगे कि इस तरह के खेलों को कैसे संभालना है। संभावनाएं कम थीं लेकिन हम जानते थे कि वह (चाहर) नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनकी दिमाग की उपस्थिति, उनकी गणना - अंतिम चार ओवरों में उन्होंने लेगस्पिनर (हसरंगा) को नहीं लिया क्योंकि समय वह घातक था। उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगा कि जिस तरह से श्रीलंका ने अपनी पारी, बल्लेबाजी और गेंदबाजी की योजना बनाई - वे स्पिनर को जल्दी लाए - और जिस तरह से उन्होंने क्षेत्ररक्षण किया वह देखने और सीखने के लिए अच्छा था। उन्होंने बहुत मेहनत की लेकिन खुशी है कि हम जीत की तरफ हैं।"

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर बोलीं कंगना रनौत- गटर है फिल्म जगत, मैं जल्द खोलूंगी कई राज...

प्रधानमंत्री मोदी समेत राहुल गाँधी ने दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद

विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं, केरल की पहली ट्रांसजेंडर Rj अनन्या की संदिग्ध स्थिति में मौत