नाम बदलकर भारत में रह रहा था श्रीलंका का डॉन, मौत और अंतिम संस्कार के बाद ऐसे हुआ खुलासा

चेन्नई: तमिलनाडु के कोयंबटूर से हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है. यहां एक शख्स की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी. किन्तु जब उसकी DNA टेस्ट की रिपोर्ट आई, तो सभी के होश उड़ गए. दरअसल, वह श्रीलंका का अंडरवर्ल्ड डॉन था और अपनी पहचान छिपा कर काफी समय से भारत में रह रहा था. कोयंबटूर पुलिस के अनुसार, श्रीलंका का अंडरवर्ल्ड डॉन अंगोडा लोक्का भारत में अपनी पहचान छिपाकर प्रदीप सिंह के नाम से रह रहा था. 3 जुलाई 2020 को उसकी हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम के बाद मदुरई में उसके शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया. किन्तु प्रदीप की पहचान को लेकर पुलिस को संदेह था. 

ऐसे में श्रीलंका सरकार की सहायता से लोक्का की मां से DNA सैंपल लिया गया. इसे चेन्नई में फॉरेंसिक लैब में भेजा गया. रिपोर्ट सामने आने के बाद खुलासा हुआ कि मृतक, प्रदीप नहीं, बल्कि अंडरवर्ल्ड डॉन अंगोडा लोक्का था. इसके बाद CID ने सिटी कोर्ट का रुख किया और अपील करते हुए कहा कि अंगोडा के खिलाफ दर्ज सभी मामले खत्म किए जाएं, क्योंकि उसका DNA उसकी मां से मिल गया है. 

पुलिस के अनुसार, अंगोडा कोयंबटूर में दो वर्षों से छिपकर रह रहा था. पुलिस ने अंगोडा की पहचान बदलकर फर्जी कागज़ात बनाने में मदद करने के आरोप में तीन लोगों को अरेस्ट किया है. बताया जा रहा है कि इन्हीं तीनों ने मदुरई में लोक्का का अंतिम संस्कार किया था और ये तीनों लोग श्रीलंका से हैं जो लोक्का के साथ भारत में रह रहे थे. 

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

बिहार में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 6 रिश्तेदारों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

इस राज्य में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने राज्य का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -