CBSL के 16वें गवर्नर अजित निवार्ड काबराल ने ग्रहण किया पदभार

कोलंबो: सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका (सीबीएसएल) के नए गवर्नर अजित निवार्ड कैब्राल ने पदभार ग्रहण कर लिया है। श्री अजित निवार्ड कैब्राल ने बुधवार, 15 सितंबर 2021 को कोलंबो में सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका के 16वें गवर्नर के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। उनकी नियुक्ति श्रीलंका के लोकतांत्रिक समाजवादी गणराज्य के महामहिम राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे द्वारा 1949 के मौद्रिक कानून अधिनियम संख्या 58 के प्रावधानों के अनुसार की गई थी। तदनुसार, श्री काबराल मौद्रिक बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में कार्य करेंगे। श्रीलंका के सेंट्रल बैंक।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को एक प्रारंभिक बयान में, काबराल ने जनता को आश्वासन दिया कि वह अर्थव्यवस्था को स्थिरता की ओर ले जाएगा। कैब्राल ने कहा, "मेरी नजर में सेंट्रल बैंक की पहली और तत्काल प्राथमिकता श्रीलंका के मैक्रोइकॉनॉमिक फंडामेंटल्स के वांछित रास्ते में आंदोलन के संबंध में स्पष्टता प्रदान करना और वित्तीय क्षेत्र में स्थिरता सुनिश्चित करना होगा।"

काबराल ने कहा कि सीबीएसएल जल्द ही सभी हितधारकों द्वारा पालन किए जाने वाले एक अल्पकालिक रोड मैप की घोषणा करेगा। वह सीबीएसएल के मौद्रिक बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य करेंगे। काबराल ने पहले जुलाई 2006 से जनवरी 2015 तक सीबीएसएल के 12वें गवर्नर के रूप में कार्य किया। निवर्तमान सीबीएसएल गवर्नर डब्ल्यू डी लक्ष्मण ने 10 सितंबर को अपने इस्तीफे की घोषणा की।

VIDEO: ये था मलाइका का अर्जुन कपूर को भेजा आखिरी मैसेज, पढ़कर उड़ेंगे आपके होश

गुजरात के नए कैबिनेट का हुआ गठन, हाथों में 'गीता' लेकर 24 मंत्रियों ने ली शपथ

'दुनिया का सबसे 'सभ्य' 'सहिष्णु' समुदाय है हिंदू': जावेद अख्तर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -