श्रीलंका ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण रद्द की भारत की सभी उड़ाने

May 06 2021 04:38 PM
श्रीलंका ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण रद्द की भारत की सभी उड़ाने

श्रीलंका ने गुरुवार को घोषणा की कि, तत्काल प्रभाव से, पड़ोसी देश में कोविड-19 मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि के कारण भारत से सभी आगमन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। यूएई, यूके, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया जैसे कई देशों ने पहले ही भारत के साथ-साथ अन्य दक्षिण एशियाई देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने गुरुवार को कहा कि भारत के यात्रियों को श्रीलंका में बंदरगाह तक पहुंचने की अनुमति नहीं होगी। यह निर्णय लिया गया है क्योंकि भारत में कोरोनोवायरस तेजी से फैल रहा है। 

डायरेक्टर-जनरल सिविल एविएशन ने राष्ट्रीय वाहक के सीईओ श्रीलंकन एयरलाइंस के एक पत्र में कहा है, "कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों से प्राप्त निर्देशों के अनुसार, यह इसके द्वारा निर्देशित है कि यात्रा करने वाले यात्री भारत को तत्काल प्रभाव से श्रीलंका में उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ” श्रीलंका वर्तमान में कोविड-19 मामलों में उछाल का सामना कर रहा है, पिछले 5 दिनों में से प्रत्येक के दौरान लगभग 2000 नए मामले अप्रैल के मध्य तक औसतन 200 प्रति दिन तक दर्ज किए गए हैं। 

श्रीलंका ने पश्चिम एशिया और सिंगापुर जैसे अन्य गंतव्यों पर जाने वाले भारतीयों के लिए पारगमन केंद्र के रूप में कार्य किया था, जिसके लिए उन्हें 14 दिनों के लिए अलग करने की आवश्यकता थी। यह श्रीलंका पर्यटन विकास प्राधिकरण द्वारा एक व्यवस्था थी। श्रीलंका के पर्यटन अधिकारियों को एक यात्रा बुलबुले के तहत भारतीय पर्यटकों को प्राप्त करना जारी रखना था, जिसके लिए विशेष सुविधाएं स्थापित की गई थीं। यह भारत में मौजूदा मुश्किल स्थिति के बावजूद था।

कोरोना होने पर झोलाछाप डॉक्टर से ले ली दवा ! एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत, 5 की हालत नाज़ुक

खेत में काम करने गई महिला के साथ दुष्कर्म, वीडियो भी बनाया, केस दर्ज

त्रिपुरा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर किया बंगाल हिंसा का विरोध