श्रीलंका ने किया भारत का सपोर्ट तो तिलमिलाया पाकिस्तान, कैंसिल की ODI सीरीज !

श्रीलंका ने किया भारत का सपोर्ट तो तिलमिलाया पाकिस्तान, कैंसिल की ODI सीरीज !
Share:

नई दिल्ली: विश्व क्रिकेट में काफी समय तक अलग-थलग पड़ने वाला पाकिस्तान अब एशिया में ही अकेला पड़ता नज़र आ रहा है. एशिया कप की मेजबानी को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ तनातनी की स्थिति की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अन्य देशों पर इसकी भड़ास निकाल रहा है. पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ एक ODI सीरीज खेलने का प्रस्ताव ख़ारिज कर दिया है. इसका कारण यह है कि, श्रीलंका ने एशिया कप की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है.

 

 

दरअसल, पाकिस्तान में इस साल प्रस्तावित एशिया कप को लेकर गत वर्ष से ही टकराव चला आ रहा है. BCCI सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रमुख जय शाह ने 2022 में ही स्पष्ट कह दिया था कि टीम इंडिया पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने नहीं जाएगी और एशिया कप किसी तीसरे देश में खेला जाएगा. इसके बाद PCB चीफ नजम सेठी ने हाइब्रिड मॉडल की बात कही थी, जिसके तहत 4 मुकाबले में पाकिस्तान में और शेष मैच तीसरे देश में खेलने का प्रस्ताव था.

PCB के हाइब्रिड मॉडल को भी BCCI की मंजूरी नहीं मिल पाई है और इन सबके बीच श्रीलंका ने पूरा का पूरा टूर्नामेंट ही अपने देश में आयोजित करने की पेशकश कर दी है. रिपोर्ट्स में पाकिस्तानी बोर्ड के सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि क्रिकेट श्रीलंका के इस कदम ने ही PCB को नाराज कर दिया है. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जुलाई में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तहत दो मुकाबलों की सीरीज खेली जानी है. ये सीरीज श्रीलंका में होने वाली है. श्रीलंकाई बोर्ड ने पाकिस्तान के सामने इस श्रृंखला के साथ 3 मैचों की ODI सीरीज का भी प्रस्ताव रखा था. पाकिस्तानी बोर्ड ने शुरुआत में इसको लेकर सकारात्मक रुख दिखाया था, मगर अब एशिया कप पर श्रीलंका के रुख के बाद उसने इस सीरीज को पूरी तरह से ठुकरा दिया है.

WTC Final से पहले डेविड वार्नर ने कर दिया बड़ा ऐलान, लेने वाले हैं सन्यास

'धोनी को भगवान की तरह पूजते हैं लोग, मुश्किल हो जाती है..', CSK के सलामी बल्लेबाज़ ने किया खुलासा

Asia Cup 2023: BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, जानिए कब होगी भारत-पाक की भिड़ंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -