10 महीने बाद इस देश ने पर्यटकों के लिए फिर से खोली सीमाएं
10 महीने बाद इस देश ने पर्यटकों के लिए फिर से खोली सीमाएं
Share:

लगभग 10 महीने की महामारी के बाद विदेशी पर्यटकों के श्रीलंका फिर से खुल गया है, जिसने हिंद महासागर द्वीप राष्ट्र के आकर्षक यात्रा उद्योग में भारी हानि पहुंचाई। पूर्ण परिचालन गुरुवार को द्वीप के दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर फिर से शुरू हुआ, जो वाणिज्यिक उड़ानों को समायोजित करता है।

पर्यटन को फिर से शुरू करना एक पायलट परियोजना का अनुसरण करता है जो 26 दिसंबर से शुरू हुआ था जिसमें यूक्रेन से 1,500 पर्यटक श्रीलंका गए थे। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए नए प्रोटोकॉल के तहत, पर्यटकों को अपनी उड़ान से 72 घंटे पहले अपने देश में वायरस का परीक्षण करना होगा, तक जाकर वे श्रीलंका में पहुंचेंगे।

सरकार ने पिछले मार्च में वायरस का प्रकोप सामने आने पर देश को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया था। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को सीमित उड़ानों को छोड़कर बंद कर दिया गया था जिससे श्रीलंकाई स्वदेश लौट सकते हैं। विशेष रूप से, श्रीलंका के लिए पर्यटन एक महत्वपूर्ण आर्थिक क्षेत्र है, जो अपने सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 5 प्रतिशत है और 250,000 लोगों को प्रत्यक्ष और 3 मिलियन तक अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देता है। होटल, अन्य व्यवसायों और उनके कर्मचारियों को आय में कमी का सामना करना पड़ा।

बिडेन बना रहे हैं विश्व स्वास्थ्य संगठन को वापस लाने की योजना

अमेरिकी अभिनेत्री ऐनी हैथवे ने बिडेन और हैरिस को दी बधाई

शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही बिडेन ने 17 कार्यकारी आदेशों के ज्ञापनों और घोषणाओं पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -