भव्य होगा पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह, ये होंगे ख़ास अतिथि
भव्य होगा पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह, ये होंगे ख़ास अतिथि
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनावों में मिली प्रचंड जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक बार फिर केंद्र में अपनी सरकार बनाने के लिए तैयार हैं. किस राजनेता को कौन सा पद दिया जाएगा इसके लिए शनिवार शाम NDA नेताओं की बैठक दिल्ली में आयोजित होगी. इस बैठक में सभी सांसद औपचारिक तौर पर नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनेंगे.

वहीं, दूसरी ओर नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी आरंभ हो गई हैं. भाजपा की तरफ से 2014 के मुकाबले 2019 के शपथ ग्रहण समारोह को और भी भव्य बनाने का प्रयास किया जा रहा है. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मेहमानों की सूची तैयार हो गई है. इस सूची में पहला नाम श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाल सिरिसेना का बताया जा रहा है. 

63 वर्ष के मैत्रिपाल सिरिसेना महिंदा राजपक्षे के कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री थे. बीते नवंबर वे पाला बदलकर विपक्षी पार्टी में शामिल हो गए थे. उन्होंने राजपक्षे के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के कई मामलों का पर्दाफाश किया था और संविधान में सुधार का वादा किया था. अपने चुनाव प्रचार के दौरान महिंदा राजपक्षे ने मैत्रिपाल सिरिसेना पर धोखा देने का भी आरोप लगाया था, उस समय मैत्रिपाल ने श्रीलंकाई आवाम को राजपक्षे के परिवार के शासन से छुटकाने दिलाने का विश्वास दिलाया था.

जेवराती मांग बढ़ने से सोना चमका तो वही चांदी में नजर आई बढ़त

भिलाई इस्पात संयंत्र में आग लगने से हुआ करोड़ों का नुकसान

चमकहीन गेहूं की फसल के समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए केंद्र सरकार ने दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -