गृह युद्ध में मारे गए तमिल लोगों को समर्पित मुल्लिकाइक्कल स्मारक
गृह युद्ध में मारे गए तमिल लोगों को समर्पित मुल्लिकाइक्कल स्मारक
Share:

दर्जनों तमिल लोगों द्वारा आंदोलन शनिवार की तड़के श्रीलंका के जाफना विश्वविद्यालय के बाहर देखा गया था, क्योंकि मुल्लिवाक्कल स्मारक स्मारक के परिसर के परिसर में बुलडोजर था। यहां तक कि प्रदर्शनकारियों ने विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ चर्चा करने की मांग की, श्रीलंका के सैनिकों ने कॉलेज के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध कर दिया। मुल्लाइवक्कल स्मारक का उद्घाटन 2019 में किया गया था और मुल्लाइवक्कल में देश के गृह युद्ध के अंतिम चरण में श्रीलंका के सैनिकों द्वारा मारे गए हजारों तमिल लोगों को समर्पित किया गया था।

श्रीलंका से प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार, शुक्रवार शाम 8.45 बजे एक बुलडोजर ने विश्वविद्यालय परिसर के भीतर मुल्लाइवक्कल स्मारक को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। हिंसा के डर से छात्र एक बार परिसर के बाहर जमा हो गए। ऐसी भी अटकलें थीं कि घटना के समय कैंपस के अंदर श्रीलंकाई सेना तैनात थी। विध्वंस की खबर फैलते ही कई लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और जाफना के नवनिर्वाचित मेयर भी मौके पर एकत्र हो गए।

श्रीलंका की स्पेशल टास्क फोर्स की मौजूदगी के बावजूद विरोध प्रदर्शन जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने वीसी से तमिल छात्रों के साथ बातचीत करने का आग्रह किया और उनसे स्मारक को ध्वस्त नहीं करने का आग्रह किया।

व्हाइट हाउस टास्क फोर्स ने कोविड -19 के नए 'यूएसए संस्करण' की दी चेतावनी

फ्रांस में नहीं थम रहा कोरोना के मामले, लगातार हो रही है मौतें

ब्राजील के उपराष्ट्रपति ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से हुई छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -