47 रन पर श्रीलंका ने खोये पांच विकेट

Aug 30 2015 01:03 PM
47 रन पर श्रीलंका ने खोये पांच विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने तेज गेंदबाजों के दाम पर सिंहलीज स्पोट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को भोजनकाल तक 47 रनों के कुल योग पर श्रीलंका के पांच विकेट झटक लिए हैं. श्रीलंका ने अब तक 18 ओवरों का सामना किया है. 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर दिमुथ करुनारत्ने (11) का विकेट गिरा. लाहिरू थिरिमान्ने खाता खोले बगैर विकेट पर हैं. भारत की ओर से इशांत शर्मा और स्टुअर्ट बिन्नी ने दो-दो विकेट लिए हैं. एक विकेट उमेश यादव को भी मिला है.

श्रीलंका ने अब तक करूनारत्ने के अलावा उपुल थरंगा (4), कुशल सिल्वा (3), दिनेश चांडीमल (23) और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (1) के विकेट गंवाए हैं. मेजबान टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 265 रनों से पीछे है जबकि उसके पांच विकेट ही सुरक्षित हैं. इससे पहले, भारत ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाए।व चेतेश्वर पुजारा 145 रनों पर नाबाद लौटे. भारत का अंतिम विकेट उमेश यादव (4) के रूप में गिरा. भारत ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक आठ विकेट पर 292 रन बनाए थे. 

पुजारा के साथ इशांत शर्मा दो रन बनाकर नाबाद लौटे थे. इशांत छह रन के निजी योग पर आउट हुए. उनका विकेट 298 के कुल योग पर गिरा. इसके बाद 312 के कुल योग पर उमेश का विकेट गिरा. पुजारा ने अपनी 289 गेंदों की नाबाद पारी में 14 चौके लगाए. भारत की पारी 100.1 ओवरों तक चली. श्रीलंका की ओर से धम्मिका प्रसाद ने चार और रंगना हेराथ ने तीन विकेट लिए. बारिश के कारण दूसरे दिन 80.3 ओवरों का खेल ही हो सका था जबकि पहले दिन सिर्फ 15 ओवर फेंके जा सके थे.तीन मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं. (आईएएनएस)