श्रीलंका ने अफ्रीकी देशों से यात्रा पर प्रतिबंध लगाया

श्रीलंका: इस सप्ताह की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में संभवत अधिक संक्रामक  कोरोनवायरस वायरस का पता चलने के बाद, श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि छह दक्षिणी अफ्रीकी देशों के अधिकांश यात्रियों को रविवार से शुरू होने वाले प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा। स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक के एक निर्देश के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे, नामीबिया, लेसोथो और इस्वातिनी से आगमन रविवार से अनिवार्य क्वारंटाइन के अधीन होगा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने नए COVID-19 वैरिएंट  B.1.1.1.529 की पहचान की, जिसे इस सप्ताह दक्षिण अफ्रीका में पहली बार शुक्रवार को "चिंता के संस्करण" के रूप में "ओमाइक्रोन" नाम दिया गया था। यह पहली बार 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका द्वारा डब्ल्यूएचओ को सूचित किया गया था, और तब से यह बोत्सवाना, बेल्जियम, हांगकांग और इज़राइल में पाया गया है।

श्रीलंका के अनुसार "बोत्सवाना, लेसोथो, नामीबिया, ज़िम्बाब्वे, और एस्वैतिनी (स्वाज़ीलैंड) के यात्रियों को पिछले 14 दिनों में दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, लेसोथो, नामीबिया, ज़िम्बाब्वे, और एस्वैतिनी (स्वाज़ीलैंड) में पारगमन वाले यात्रा इतिहास की अनुमति नहीं दी जाएगी।"

रिपोर्ट के अनुसार, इन छह दक्षिणी अफ्रीकी देशों से सप्ताहांत में श्रीलंका पहुंचने वाले 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के यात्रियों को उनके टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना पीसीआर परीक्षणों के अधीन किया जाएगा।

2022 में इन राशियों पर होगी शनि की पैनी नजर! तो इन राशि के लोगों को मिलेगी प्रकोप से मुक्ति

साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत, रद्द हुआ वर्ल्ड कप

अनुपमा: बाबूजी-वनराज नहीं बल्कि इस शख्स को आएगा हार्ट अटैक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -