दक्षिण अफ्रीका में कोरोना अब भी ढा रहा है कहर, फिर सामने आए इतने नए केस
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना अब भी ढा रहा है कहर, फिर सामने आए इतने नए केस
Share:

श्रीलंकाई स्वास्थ्य अधिकारियों ने घोषणा की कि रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण अफ्रीका में पहली बार पाए गए एक नए कोविड -19 संस्करण को लेकर देश की स्वास्थ्य प्रणाली अलर्ट पर थी। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से, यह बताया गया है कि श्रीलंका में उत्परिवर्तन का पता नहीं चला था, लेकिन देश की स्वास्थ्य प्रणाली सतर्क थी क्योंकि ये उत्परिवर्तन विश्व स्तर पर तेजी से फैल रहे थे।

श्री जयवर्धनेपुरा विश्वविद्यालय के इम्यूनोलॉजी और आणविक चिकित्सा विभाग की प्रोफेसर चंडीमा जीवनंदरा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में पाया गया संस्करण अब तक का सबसे उत्परिवर्तित कोरोनावायरस था और एक महामारी में नए उत्परिवर्तन का उभरना सामान्य था। जीवनंदरा ने कहा, "वायरस कैसे काम करता है, इस पर इसका कोई गंभीर प्रभाव नहीं हो सकता है।"

एक अध्ययन के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका में पहली बार पाया गया C.1.2 संस्करण तब से यूके, न्यूजीलैंड और स्विट्जरलैंड जैसे देशों में पाया गया है। वैज्ञानिक इस बात का अध्ययन कर रहे हैं कि क्या C.1.2 संस्करण वर्तमान में प्रमुख डेल्टा संस्करण से अधिक खतरनाक है। डेल्टा संस्करण के प्रसार के साथ श्रीलंका कोविड -19 संक्रमणों में तेजी से वृद्धि का सामना कर रहा है, जिसने हाल के हफ्तों में लगभग 60,000 लोगों को संक्रमित किया है। पिछले साल मार्च से अब तक दर्ज किए गए कोविड -19 मामलों की कुल संख्या 426,169 है, जबकि सक्रिय रोगियों की संख्या 59,796 है और मरने वालों की संख्या 8,991 है।

3600 करोड़ का IPO लेकर आ रही Go Airlines, सेबी ने दी हरी झंडी

सोनम कपूर को सत्ता रही है पति की याद, शेयर की ये स्पेशल पोस्ट

जेह संग एन्जॉय करते दिखे तैमूर अली खान, तस्वीरें वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -