श्रीलंका ने 1 अक्टूबर तक बढ़ाया लॉक डाउन

देश में कोविड -19 के आगे प्रसार को रोकने के प्रयास में, श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुकवेला ने कहा कि राष्ट्रव्यापी संगरोध कर्फ्यू अगस्त के अंत में लागू हुआ, 1 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। कोविड पर राष्ट्रपति कार्य बल के बीच एक बैठक के बाद शुक्रवार को राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के साथ रामबुकवेला ने कहा कि क्वारंटाइन कर्फ्यू को एक अक्टूबर को सुबह चार बजे तक बढ़ाने का फैसला किया गया है।

रामबुक्वेला ने हालांकि कहा कि अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाली सरकारी आवश्यक सेवाओं को कर्फ्यू के दौरान काम करने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा, "राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के अनुसार, मैं यह तय करने के लिए वित्त मंत्री तुलसी राजपक्षे से परामर्श करूंगा कि किन सरकारी संस्थानों को आवश्यक सेवाओं के रूप में खुला रखा जाएगा जो अर्थव्यवस्था में योगदान करते हैं।" उन्होंने कहा कि जबकि लॉकडाउन जारी है, मैं सभी नागरिकों से जल्द से जल्द उपलब्ध टीके प्राप्त करने का आग्रह करता हूं।"

श्रीलंका को 21 सितंबर को मौजूदा क्वारंटाइन कर्फ्यू को हटाना था, लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सिफारिश के बाद इसे बढ़ा दिया गया। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, श्रीलंका डेल्टा संस्करण के तेजी से प्रसार का सामना कर रहा है। पिछले साल मार्च से, द्वीप राष्ट्र ने कुल 498,694 कोविड-19 मामले और 11,817 मौतें दर्ज की हैं।

जन्मदिन आएंगे-जाएंगे, लेकिन कल का दिन मेरे लिए भावुक कर देने वाला था: पीएम मोदी

बिहार में बहुत खास रहा पीएम मोदी का जन्मदिन, बना सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला राज्य

देश के कई राज्यों में रहस्यमयी बुखार का कहर.., उत्तर प्रदेश में स्थिति सबसे नाज़ुक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -