कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच श्रीलंका ने देशव्यापी लॉक डाउन का किया एलान
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच श्रीलंका ने देशव्यापी लॉक डाउन का किया एलान
Share:

श्रीलंका ने शुक्रवार 27 अगस्त को देशव्यापी लॉकडाउन को 6 सितंबर तक बढ़ा दिया, क्योंकि मामला तेजी से बढ़ता है। शुक्रवार को हुई शीर्ष स्तरीय बैठक के बाद सरकार ने यह फैसला लिया। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाभाया राजपक्षे ने 20 अगस्त को 10 दिन के लॉकडाउन का आदेश दिया था।

सरकार ने देखा है कि लोगों ने कर्फ्यू का गंभीरता से पालन नहीं किया है, उन्होंने सलाह दी कि लोगों को कर्फ्यू का पालन करते हुए अनावश्यक यात्रा और घर से काम करने से बचना चाहिए। स्वास्थ्य संघों ने शिकायत की है कि क्वारंटाइन कर्फ्यू के रूप में चल रहे लॉकडाउन को शहरों में बड़े ट्रैफिक फॉर्मेशन के साथ बहुत ही आराम से देखा गया है।

श्रीलंका, जिसने देश में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन और कर्फ्यू की एक श्रृंखला देखी है, उसकी अर्थव्यवस्था के संदर्भ में प्रभावित हुआ है। पर्यटन क्षेत्र, जो द्वीप राष्ट्र के लिए भारी मात्रा में राजस्व उत्पन्न करता है, में महामारी के कारण भारी गिरावट देखी गई है। विपक्ष और जन स्वास्थ्य निरीक्षकों की ओर से तालाबंदी के विस्तार की मांग की गई है। शुक्रवार की घोषणा श्रीलंका द्वारा बुधवार को 209 मौतों को दर्ज करने के बाद हुई, जो महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे अधिक दैनिक टोल है।

पीएम के बाद राहुल ने की सीएम अशोक के जल्द ठीक होने की कामना

आरके सिंह ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से आधिकारिक उद्देश्यों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने का किया आग्रह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अशोक गहलोत के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -