धमाकों के बाद लगातार कड़े कदम उठा रहा श्रीलंका, अब 200 मौलानाओं को बाहर निकाला
धमाकों के बाद लगातार कड़े कदम उठा रहा श्रीलंका, अब 200 मौलानाओं को बाहर निकाला
Share:

कोलंबो: ईस्टर संडे के मौके पर हुए सिलसिलेवार धमाकों के बाद श्री लंका ने आतंकियों के साथ ही कट्टरपंथियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 21 अप्रैल को ईस्टर के अवसर पर तीन चर्चों और तीन बड़े होटलों में हुए 8 सिलसिलेवार धमाकों के बाद से श्रीलला ने अब तक 200 मौलानाओं सहित 600 से अधिक विदेशी नागरिकों को बाहर कर दिया है। 

गृह मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि मौलाना वैध रूप से देश में आए थे, किन्तु हमलों के बाद की गई सुरक्षा जांच में पाया गया है कि वह वीजा समाप्त होने के बाद भी देश में रह रहे थे। इसके लिए उन पर जुर्माना लगाकर देश से बाहर कर दिया गया है। गृह मंत्री वाजिरा अभयवर्द्धने ने बताया है कि, 'देश में सुरक्षा के ताजा हालात को ध्यान में रखते हुए हमने वीजा प्रणाली की समीक्षा की और धार्मिक शिक्षकों के लिए वीजा बैन को कड़ा करने का फैसला लिया।'

गृह मंत्री ने कहा कि, 'निष्कासित किए गए लोगों में 200 मौलाना हैं।' यही नहीं प्रशासन ने आम जनता से आग्रह किया है कि अपने घरों में रखी तलवारों और चाकुओं को सुरक्षा को देखते हुए त्याग दें। श्री लंका की पुलिस मीडिया यूनिट ने शनिवार को बताया कि आम लोगों को रविवार तक तलवारों और चाकुओं को अपने नज़दीकी पुलिस स्टेशन में सौंप देने का वक़्त दिया गया है। 

खबरें और भी:-

पाकिस्तान ने फिर किया भारतीय राजनयिकों को परेशान, गिरफ्तार कर सामान की तलाशी ली

युवराज ने इन दो टीमों को बताया विश्व कप का प्रबल दावेदार

देखना चाहता था बेहतर नज़ारा, ज्वालामुखी के गड्ढे में गिरा शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -