VIDEO: श्रीलंका में जारी है हिंसा, सांसद की मौत-फूंके गए मंत्रियो के घर
VIDEO: श्रीलंका में जारी है हिंसा, सांसद की मौत-फूंके गए मंत्रियो के घर
Share:

श्रीलंका में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। जी हाँ, यहाँ बीते कल पीएम महिंद्रा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद भी लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ है और अब तो गुस्से में आई भीड़ और अधिक हिंसक हो गई है। जी हाँ, यहाँ उग्र भीड़ ने माउंट लवीनिया इलाके में बीते सोमवार को पूर्व मंत्री जॉनसन फर्नांडो और सांसद सनथ निशांत के घर में आग लगा दी। वहीं यहाँ लगे कर्फ्यू के बावजूद हजारों की संख्या में भीड़ कोलंबो की सड़कों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। आप सभी को बता दें कि उग्र भीड़ महिंद्रा राजपक्षे के समर्थकों को एक-एक कर निशाना बना रही है। वहीं इन सभी के बीच एक खबर है कि उग्र भीड़ ने कुरुनागला के मेयर तुषारा संजीव के घर में भी आग लगा दी है।

जी दरअसल यह बताया जा रहा है कि महिंद्रा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद सरकार समर्थक और सरकार विरोधी गुट आपस में भिड़ गए हैं। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक इस उग्र हिंसा में एक सांसद समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि बीते सोमवार को ही भारी दवाब के बाद श्रीलंका के पीएम महिंद्रा राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं इसके पहले बीते रविवार को देश में राजनीतिक संकट को लेकर एक अहम बैठक हुई थी जिसमें श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने भाई महिंद्रा राजपक्षे से इस्तीफा देने को कहा था। जी हाँ, वहीं आपको यह भी पता ही होगा श्रीलंका पिछले एक महीने से ज्यादा समय से भयानक मंदी की मार झेल रहा है।

जी हाँ, इस समय देश में खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। वहीं सरकार का विदेशी राजस्व खत्म हो चुका है और वो अर्थव्यवस्था को संभालने में नाकाम साबित हो रही है। इसी के साथ सरकार के सभी मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। लोग सड़कों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस वक्त देश में इमरजेंसी लगाए जाने के बावजूद लोग सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। जी दरअसल देश के लगभग सभी मजदूर और व्यापारी संगठनों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए हड़ताल कर रखी है।

चक्रवात असानी के और घातक होने की संभावना: आईएमडी

जब शाहीद अफरीदी ने भारत को कहा दुश्मन, पाकिस्तान के इस हिन्दू क्रिकेटर ने लगाई क्लास

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को इस तिमाही में 310 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -