श्रीलंका में कोरोना का कहर जारी, सामने आए इतने केस

Oct 26 2020 04:25 PM
श्रीलंका में कोरोना का कहर जारी, सामने आए इतने केस

श्रीलंका के संसद परिसर में नियुक्त एक पुलिस अधिकारी ने घातक कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिसके बाद कोरोना वायरस पैदा हुआ, जिसके बाद अधिकारियों ने संसद परिसर को सोमवार 26 अक्टूबर को कीटाणुरहित करने के लिए बंद कर दिया। संसद के सूत्रों ने कहा संसद की पूर्व चेतावनी के रूप में दो दिनों के लिए बंद रहेगा और कीटाणुनाशक प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा।

आज शाम को संक्रमित पुलिसकर्मी के करीबी सहयोगियों के परीक्षा परिणाम अपेक्षित हैं। अतिरिक्त 22 संसद कर्मचारियों का मंगलवार को परीक्षण किया जाएगा। श्रीलंकाई मीडिया ने बताया कि सूत्रों ने कहा है कि पेटा, फोर्ट और बोरेला सहित कोलंबो में कई क्षेत्रों में लगाए गए कर्फ्यू की समीक्षा हर तीन दिन में की जाएगी। जब तक इलाके स्थिर नहीं होंगे तब तक कर्फ्यू जारी रहेगा। कोरोनोवायरस से संबंधित कर्फ्यू जोन को रविवार को 56 पुलिस डिवीजनों के लिए उठाया गया है, ताकि समुदाय स्तर के प्रसारण के माध्यम से फैल रहे वायरस की जांच की जा सके।

7,521 कोविड-19 मामले अब तक सामने आए हैं, पिछले 4 दिनों में कोलंबो शहर ने कुल मामलों के लगभग 8% मामलों में 548 मामलों का योगदान दिया है। 4 अक्टूबर के बाद से, देश ने दो स्रोतों से 4,050 मामले दर्ज किए हैं, जो पश्चिमी प्रांत के मिनुआंगोदा में एक कपड़ा निर्यात कारखाने और कोलंबो के एक उपनगरीय क्षेत्र पेलीयागोड़ा में एक थोक मछली बाजार है। कुल मामलों में से लगभग 50%, 3714 को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

चीन में फिर मिले कोरोना के नए केस

जापान ने देश में शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने की समय सीमा के रूप में 2050 का किया एलान

29 दिन बाद आखिरकार ख़त्म हुई अर्मेनिया और अज़रबैजान की जंग, मारे गए 5000 लोग