श्रीलंका बम ब्लास्ट: आखिर ताज समुद्रा होटल पर आतंकियों ने क्यों नहीं किया हमला, जांच में जुटी पुलिस

Jul 12 2019 04:57 PM
श्रीलंका बम ब्लास्ट: आखिर ताज समुद्रा होटल पर आतंकियों ने क्यों नहीं किया हमला, जांच में जुटी पुलिस

कोलंबो: श्रीलंका की संसदीय चयन समिति (पीएससी) ने 21 अप्रैल ईस्टर संडे के दिन हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की जांच करते हुए कोलंबो के पांच सितारा होटल ताज समुद्रा को उस दिन ठहरे हुए अतिथियों की सूची उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इसके अतिरिक्त जिन लोगों ने उस दिन होटल में नाश्ता किया, उनकी भी सूची मांगी गई है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया ने दी है। 

डेली मिरर अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को पीएससी की कार्यवाही के दौरान अध्यक्ष आनंद कुमारसिरी द्वारा यह ऐलान किया गया। कुमारसिरी ने कहा है कि इस लिस्ट को प्राप्त करने से यह समझने में सहायता मिल सकती है कि कई होटलों पर हमला करने वाले आतंकवादियों ने आखिर ताज समुद्रा होटल को क्यों छोड़ दिया।

जिन पांच सितारा होटलों को आतंकियों द्वारा निशाना बनाया गया था, उनमें शांगरी-ला, सीनामन ग्रांड, किंग्सबरी और ट्रॉपिकल इन शामिल थे। 2009 में गृह युद्ध समाप्त होने के बाद से इस द्वीप राष्ट्र में हुए सबसे क्रूर हमलों में 250 से ज्यादा लोग मारे गए और 500 से अधिक घायल हो गए थे । इस हमले को न्यूज़ीलैंड के क्रिस्टचर्च की मस्जिद में हुए हमले के बदले से भी जोड़कर देखा गया था, जिसमे 50 से अधिक मुस्लिम मारे गए थे।

अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को हाफिज सईद ने हाई कोर्ट ने दी चुनौती

एयर कनाडा के विमान में हुआ जबरदस्त टर्बुलेन्स, 37 यात्री `घायल

अपने बेटे को अमेरिक में राजदूत बनाना चाह रहे ब्राज़ील के राष्ट्रपति