ISIS ने ली श्री लंका धमाके की जिम्मेदारी, 310 लोगों की हुई है मौत

Apr 23 2019 05:20 PM
ISIS ने ली श्री लंका धमाके की जिम्मेदारी, 310 लोगों की हुई है मौत

कोलंबो: श्रीलंका में ईस्टर के अवसर पर तीन चर्च तथा पांच-सितारा होटलों में हुए सिलसिलेवार बम ब्लास्ट में 310 लोगों की मौत हुई हैं, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. श्रीलंका की जांच टीम का मानना है कि इस आतंकी हमले को इस्लामी चरमपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात के आतंकियों ने अंजाम दिया था. 

वहीं इन सबके बीच अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक इस्टेट (आईएस) ने ली है. रॉयटर्स ने अमाक न्यूज एजेंसी के हवाले से कहा है कि आतंकवादी संगठन आईएस ने श्रीलंका में हुए इस फिदायीन आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है.  समाचार एजेंसी अमाक की तरफ से जारी किए गए बयान के मुताबिक, आतंकवादी संगठन ने इसे 'इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों' की करतूत बताया है.

श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार फिदायीन बम धमाकों में मृतकों की तादाद बढ़कर 310 हो गई है और 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं. मृतकों में सबसे ज्यादा विदेशियों में 10 भारतीय नागरिक भी शामिल हैं. वहीं, श्रीलंका सरकार ने इस आतंकी हमले के लिए स्थानीय इस्लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात को जिम्मेदार करार दिया है. वहीं, पुलिस द्वारा इस मामले में अब तक 24 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. श्रीलंका में मंगलवार को मृतकों का सामूहिक अंतिम संस्कार किया जा रहा है और देश में राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है. 

खबरें और भी:-

जर्मनी-जापान वाले बयान पर ट्रोल हुए इमरान खान, लोगों ने जमकर की खिंचाई

श्रीलंका बम धमाकों में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 10 हुई

विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने किया 15 सदस्यीय टीम का एलान