भारत के 12 मछुआरों को श्रीलंका ने किया गिरफ्तार, लगा ये बड़ा आरोप
भारत के 12 मछुआरों को श्रीलंका ने किया गिरफ्तार, लगा ये बड़ा आरोप
Share:

भारत आर्थिक बदहाली की मार झेल रहे श्रीलंका की बढ़-चढ़कर सहायता कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय मछुआरों पर श्रीलंका की कार्रवाई जारी है. शनिवार प्रातः श्रीलंका की नेवी ने 12 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया है. श्रीलंका की नौसेना की हिरासत में आए मछुआरे तमिलनाडु के रामेश्वरम से मछली पकड़ने के लिए निकले थे. श्रीलंका की नेवी का दावा है कि उन्होंने अपनी सीमा के भीतर नेदुन्थीवु टापू के समीप इन मछुआरों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए मछुआरों पर समुद्री बॉर्डर का उल्लंघन करने का इल्जाम लगाया गया है. उनकी नाव भी श्रीलंका की नेवी ने बरामद कर ली है. मछुआरों को पूछताछ के लिए श्रीलंका के मयिलाट्टी टापू पर रखा गया है.

आपको बता दें कि 25 मार्च 2022 में विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने लोकसभा में बंदी बनाए गए भारतीय मछुआरों को लेकर किए गए प्रश्न का उत्तर दिया था. उन्होंने बोला था कि श्रीलंका ने तमिलनाडू के मछुआरों को गिरफ्त में लिया है. सरकार श्रीलंका की सरकार से बात कर रही है. श्रीलंका ने 2020 में 74 मछुआरों को अरेस्ट किया. 2022 में 96 मछुआरों को हिरासत में लिया गया.

इन दिनों भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका आर्थिक बदहाली की चपेट में है. देश में दूध, दवाइयां, पानी, फल, सब्जियां सहित आवश्यकता की चीजों की किल्लत हो गई है. रोजमर्रा की चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं. आलम ये है दवा, दूध एवं पानी का खतरा खड़ा हो गया है. देश में चाय की एक चुस्की लेने के लिए 80 रुपए तक खर्च करने पड़ रहे हैं. जिदंगी की सबसे बड़ी आवश्यकता पीने का पानी बेहद महंगा हो गया है. वही 2019 से आरम्भ हुई आर्थिक तंगी अब इस हद तक पहुंच गई है कि पूरा देश दिवालिया होने की कगार पर है. इसका नुकसान श्रीलंका के लोग भुगत रहे है. बुनियादी चीजों की पूर्ति के लिए भी लोग समस्या झेल रहे हैं. सुपर मार्केट खाली हो गए हैं. ना बच्चों के लिए दूध है ना अंडे हैं न पीने का पानी है.

खाना खाते ही बीमार पड़े श्रद्धा आश्रम स्कूल के बच्चे, हुआ ये हाल

श्रीलंका की डूबती नैया को पार लगाएंगे PM मोदी! अब तक पहुंचाई करोड़ों की मदद

गीता कपूर से लेकर मौनी रॉय तक स्टार्स हुए सोनाली बेंद्रे के फैन, वीडियो देख रो पड़ेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -