श्रीलंका के सेनाध्यक्ष का बड़ा खुलासा, कहा-  ‘ट्रेनिंग के लिए’ कश्मीर और केरल गए थे हमलावर
श्रीलंका के सेनाध्यक्ष का बड़ा खुलासा, कहा- ‘ट्रेनिंग के लिए’ कश्मीर और केरल गए थे हमलावर
Share:

कोलंबो: श्रीलंकाई सेना के अध्यक्ष ने कहा है कि ईस्टर संडे पर खुद को बम से उड़ाने वाले कुछ फिदायीन हमलावर ‘कुछ विशेष तरीके के प्रशिक्षण’ या अन्य विदेशी संगठनों से ‘कुछ रिश्ते मजबूत करने के लिए’ कश्मीर और केरल गए थे. आपको बता दें कि यह पहली दफा है जब किसी शीर्ष श्रीलंकाई सुरक्षा अधिकारी ने पुष्टि की है कि आतंकी भारत गए थे. 

उल्लेखनीय है कि भारत ने हमले से पहले कोलंबो के साथ खुफिया जानकारियां शेयर की थीं. एक महिला समेत नौ आत्मघाती हमलावरों ने 21 अप्रैल को तीन चर्च और तीन आलीशान होटलों में भीषण बम धमाके किए थे जिसमें 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी जबकि 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे. एक साक्षात्कार में, सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल महेश सेनानायके ने क्षेत्र और विदेश में संदिग्धों की आवाजाही के बारे में कुछ जानकारियां दी. 

उन्होंने कहा, ‘संदिग्ध आतंकी भारत गए थे, वे कश्मीर, बैंगलुरु गए थे, वे केरल गए थे. हमारे पास यह जानकारी मिली है.’ यह पूछे जाने पर कि वे कश्मीर और केरल में किन गतिविधियों में संलिप्त थे, इस पर सेना प्रमुख ने बताया कि किसी न किसी तरह का प्रशिक्षण या देश से बाहर अन्य आतंकी संगठनों के साथ संबंध मजबूत करने की कोशिश कर रहे थे.

खबरें और भी:-

 

इस दिग्गज भारतीय बल्लेबाज ने जताया हार्दिक पांड्या पर भरोसा

ट्रम्प के खिलाफ उतरे अमेरिकी सांसद, किया भारत का समर्थन

पहले दिया बच्ची को जन्म, अब प्रेमी संग विवाह करंगे न्यूज़ीलैंड की पीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -