75 दिन बाद खुला मथुरा का श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर, भक्तों के लिए बनाए गए ये नियम
75 दिन बाद खुला मथुरा का श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर, भक्तों के लिए बनाए गए ये नियम
Share:

मथुरा:  श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर 75 दिन बाद साेमवार को श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया गया। भक्तों को ठाकुरजी की एक झलक पाने के लिए थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड वॉश करने के बाद ही मंदिर में एंट्री मिल सकी, किन्तु वृंदावन के बांकेबिहारी समेत अन्य प्रमुख मंदिरों में दर्शन के लिए भक्तों को अभी प्रतीक्षा करनी होगी।

सोमवार को सरकार के दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर के द्वार खोल दिए गए। सुबह पौने सात बजे मुख्य दरवाज़ा खोला गया। उसके बाद एक-दो श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ। मंदिर के बाहर जन्मस्थान संस्थान द्वारा गोले बनाए गए थे, जिनमें भक्त खड़े होकर आगे बढ़े तो उन्हें मंदिर में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड वॉश करवाया गया। इस दौरान पुलिस की सुरक्षा पुख्ता नजर आई।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान समिति के सचिव कपिल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश को ध्यान में रखते हुए सोमवार से 'श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर' भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिया गया है। मंदिर परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। रोज़ाना सुबह सात बजे से आम श्रद्धालु मंदिर में ठाकुरजी के दर्शन कर सकेंगे। किन्तु वृंदावन का श्रीबांकेबिहारी मंदिर 30 जून तक बंद ही रहेगा। मंदिर के उप प्रबंधक उमेश सारस्वत ने कहा है कि अदालत के आदेशानुसार ही मंदिर खोलने का फैसला लिया जाएगा। वहीं, इस्कॉन मंदिर 15 जून तक बंद रहेगा।

देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

मोदी सरकार आज से बेच रही बेहद सस्ता सोना, आप भी उठा सकते हैं लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -