IPL LIVE : कोलकाता को पछाड़ हैदराबाद ने कटाया फाइनल का टिकट

आखिरकार इस बात का फैसला आज खेले गए मैच के साथ हो ही गया कि आईपीएल 2018 के फाइनल में कौन-सी दो टीमें आमने-सामने होगी. हैदराबाद को हराकर फाइनल में पहुंच चुकी चेन्नई का मुकाबला अब 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हैदराबाद के ही साथ होगा. आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 11 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकाता को उसी के घर में जोरदार पटखनी देते हुए आईपीएल 2018 के फाइनल का टिकट कटा लिया. 

हैदराबाद की धारदार गेंदबाजी के आगे पूरी कोलकाता टीम धराशायी हो गई. हैदराबाद से मिले 175 रन के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी. और नतीजा यह रहा कि उसका आईपीएल 2018 का सफर यही खत्म हो गया. हैदराबाद की ओर से राशिद को उनके दोहरे प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ़ द मैच' चुना गया. उन्होंने 10 गेंदों में 34 रन बनाए. साथ ही 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट भी लिए. 

हैदराबाद की टीम अब चेन्नई के साथ फाइनल मुकाबला खेलेंगी. इस सीजन में ये दोनों टीमें चौथी बार आमने-सामने होंगी. हैदराबाद की ओर से धवन ने 34 शाह ने 35 और शाकिब अल हसन ने 28 रनों का योगदान दिया. वहीं कोलकाता के लिए लिन ने 48, नारायण ने 26 और गिल ने 30 रनों का योगदान दिया. कोलकाता के लिए कुलदीप ने 2 जबकि नारायण,पियूष और शिवम मावी ने 1-1 विकेट हासिल किया. जबकि कोलकाता को पछाड़ने वाली हैदराबाद की ओर से राशिद ने 3 कौल-ब्रेथवेट ने 2-2 जबकि शाकिब ने 1 विकेट हासिल किया. कोलकाताका एक जबकि हैदराबाद के 2 विकेट रन आउट के रूप में गिरे.

IPL 2018 : इतिहास रचने से एक कदम दूर रह गए ये 5 खिलाड़ी, पूरी नहीं कर सके हैट्रिक

VIVO IPL 2018 का आधा सफर : भूल से भी भूला नहीं पाओंगे ये 4 बातें...

IPL अब तक : 51 मैचों के बाद इन खिलाड़ियों के पास है पर्पल और ऑरेंज कैप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -