IPL 2020: SRH के संदीप शर्मा ने रचा इतिहास, बने ये करिश्मा करने वाले छठे भारतीय गेंदबाज़
IPL 2020: SRH के संदीप शर्मा ने रचा इतिहास, बने ये करिश्मा करने वाले छठे भारतीय गेंदबाज़
Share:

अबू धाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में शनिवार को खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सनराजर्स हैदराबाद (SRH) को 12 रन से हरा दिया. हार के बाद भी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के स्टार तेज गेंदबाज संदीप शर्मा बेहद ही खास मुकाम हासिल करने में सफल रहे. संदीप शर्मा ने मनदीप सिंह का विकेट झटककर IPL करियर के 100 विकेट पूरे किए. संदीप शर्मा IPL में 100 से अधिक विकेट प्राप्त करने वाले छठे भारतीय तेज गेंदबाज हैं.

भारतीय खिलाड़ियों में सबसे अधिक विकेट भुवनेश्वर कुमार ने झटके हैं. भुवी अब तक 136 विकेट झटक चुके हैं. 119 विकेट के साथ उमेश यादव इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. 106 विकेट लेने वाले आशीष नेहरा तीसरे पायदान पर हैं. विनय कुमार 105 विकेट के साथ चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. जहीर खान ने 102 विकेट लिए हैं. संदीप शर्मा 101 विकेट के साथ इस सूची में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं.

संदीप शर्मा ने 2013 में IPL में पदार्पण किया था. संदीप शर्मा 2013 के बाद से तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने 100 विकेट अपने नाम किए हैं. 2013 के बाद से IPL में सबसे अधिक विकेट चहल ने लिए हैं. चहल बीते सात सीजन में 115 विकेट हासिल कर चुके हैं. भुवनेश्वर कुमार ने 2013 के बाद से 113 विकेट लिए हैं.

IPL 2020: शर्मनाक हार के बाद बोले धोनी- इस बार किस्मत ने साथ नहीं दिया

क्रिकेट करियर से पहले टूट चुका है उमेश यादव का एक बड़ा सपना

IPL 2020: SRH और KXIP के बीच कांटे का मुकाबला आज, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौक़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -