हॉकी के यह खिलाडी होंगे प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित
हॉकी के यह खिलाडी होंगे प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित
Share:

हॉकी इंडिया (HI) के वार्षिक अवार्ड समारोह में शनिवार को 'धु्रव बत्रा प्लेयर ऑफ द अवार्ड' के लिए पुरुष वर्ग में गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश और महिला वर्ग में दीपिका को सेलेक्ट किया गया है. इस समारोह में दिवंगत कप्तान शंकर लक्ष्मण को 'मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' से सम्मानित किया गया. इस मौके पर श्रीजेश ने कहा, मेरे लिए इस पुरस्कार लिए चयन होना बेहद ही सम्मान की बात है. मैं इस सम्मान को अपने सभी कोचों, परिजनों और दोस्तों को समर्पित करता हूं, जिन्होंने मुझे हॉकी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए प्रेरित किया.

श्रीजेश ने कहा कि यह पुरस्कार राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए युवाओं को प्रेरित करेगा. इसके साथ ही इस समारोह में धर्मवीर सिंह, कोथाजीत सिंह, बिरेंद्र लाकड़ा और सुशीला चानु को 'माइलस्टोन अवार्ड' से सम्मानित किया गया. यह सभी भारत के लिए 100 मुकाबले खेल चुके हैं. भारत के लिए 200 मुकाबले खेल चुके गुरबाज सिंह और वी. आर. रघुनाथ को एक-एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि से नवाजा गया. समारोह में देवेंद्र वाल्मिकी, हरजीत सिंह, नीलम एक्सेस, मोहम्मद उमर, गुरप्रीत सिंह और प्रीति दुबे 'इंडिविड्युअल अचीवमेंट अवार्ड' के विजेता बने.

इसके साथ ही करीब 36 साल बाद ओलम्पिक में कदम रखने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम और सहयोगी स्टॉफ को भी सम्मानित किया गया. प्रत्येक सदस्य को एक-एक लाख रुपये की राशि से नवाजा गया. जूनियर एशिया कप जीतने वाली युवा पुरुष टीम तथा समर्थक स्टॉफ के सदस्यों को भी एक-एक लाख रुपए से सम्मानित किया गया. महिला अंडर-21 की प्रीति दुबे को 'असुंता लाखड़ा अपकमिंग प्लेयर ऑफ दि ईयर' और पुरुष अंडर-21 के हरजीत सिंह को 'जुगराज सिंह अपकमिंग प्लेयर ऑफ दि ईयर' के पुरस्कार से नवाज़ा गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -