सीनियर पंजाब एडवोकेट रमीजा हकीम ने कांग्रेस के भीतर कलह के बीच छोड़ा अपना पद
सीनियर पंजाब एडवोकेट रमीजा हकीम ने कांग्रेस के भीतर कलह के बीच छोड़ा अपना पद
Share:

पंजाब की अतिरिक्त महाधिवक्ता रमीजा हकीम, जो राज्य के सबसे वरिष्ठ कानून अधिकारियों में से एक हैं, उन्होंने पंजाब कांग्रेस के भीतर कलह के बीच अपना पद छोड़ दिया है। सूत्रों ने कहा कि इस्तीफा गुरुवार को स्वीकार कर लिया गया। पंजाब के महाधिवक्ता अतुल नंदा की पत्नी हकीम का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब प्रताप सिंह बाजवा सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक वर्ग ने एजी के कार्यालय पर बहबल कलां और कोटकपूरा पुलिस फायरिंग से ठीक से निपटने का आरोप लगाया है। 

उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि बहबल कलां और कोटकपूरा फायरिंग मामले का ठीक से बचाव नहीं करने के लिए पार्टी के राजनीतिक नेतृत्व द्वारा महाधिवक्ता के कार्यालय पर उंगली उठाने से वह नाराज थीं क्योंकि उच्च न्यायालय ने हाल ही में एसआईटी और इसकी जांच को रद्द कर दिया था। इससे सरकार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने 1 जून को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा इस अनुरोध के साथ भेजा कि "इस बार इसे स्वीकार कर लिया जाए"। हकीम ने अगस्त 2020 में भी अपना इस्तीफा वापस कर दिया था, लेकिन सिंह ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। 

हकीम के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए बाजवा ने कहा, ''महाधिवक्ता की पत्नी ने इस्तीफा दे दिया, लेकिन बेहतर होता कि एजी इस्तीफा दे देते.'' इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा था कि उच्च न्यायालय का हालिया फैसला एक '' महाधिवक्ता और उनके कार्यालय की स्मारकीय विफलता। हकीम ने पिछले साल अगस्त में भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने इसे खारिज कर दिया था।

अमित शाह की अगुवाई में जम्मू-कश्मीर पर बड़ी बैठक, मनोज सिन्हा भी मौजूद

BSP का सहारा लेकर यूपी में राजनैतिक जमीन तलाश रहा शिरोमणि अकाली दल

मुकुल रॉय की विधायकी छीनने की मांग, शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा स्पीकर को दी अर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -