अगर रास्ते में आपको दिख जाए यह चीज़ें तो समझ जाइए खुलने वाला है भाग्य

Sep 11 2019 04:00 PM
अगर रास्ते में आपको दिख जाए यह चीज़ें तो समझ जाइए खुलने वाला है भाग्य

ज्योतिष की माने तो कई ऐसी चीज़ें होती हैं जो कई तरह के संकेत देती हैं. ऐसे में हम सभी के जीवन में रोजमर्रा में कुछ ना कुछ ऐसी घटनाएं होती रहती है जिनका कोई ना कोई संकेत देने का तरीका होता है. ऐसे में जब हम रस्ते में जाते हैं तो कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो आपको बेडलक की तरफ लेकर जाती है लेकिन कुछ ऐसी भी होती हैं जो गुडलक बताती हैं. ऐसे में अक्सर हमारे परिवार में ज्यादातर बड़े बुजुर्ग इन सब बातों के बारे में हमें बचपन से ही बताते रहते है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे संकेतों के बारे में, जिन्हे आपको जानना चाहिए.


** आप जानते ही होंगे कि कुत्ते को सबसे ज्यादा वफादार जानवर मानते हैं लेकिन अगर आप कब कुत्ता चंद्रमा की तरफ देख कर रोए तो समझ लीजिए कि कुछ ना कुछ अपशगुन जरूर होने वाला है.

** कहते हैं घोड़े को सुबह-सुबह देखना बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है, लेकिन अगर आपकी नजर उसकी पूंछ पर पड़ती है तो यह अशुभ है लेकिन घोड़े के मस्तिष्क को देखना काफी ज्यादा शुभ माना जाता है.

 
** कहा जाता है कि अगर कोई किसी काम से जा रहा हो और उसे भेड़ों का झुंड दिखाई दे जाए तो इसका मतलब है कि वह जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें उसे सफलता मिलने वाली है।


** कहते हैं गिलहरी को भगवान राम का साथी माना जाता है और कहते हैं जहाँ भी गिलहरी फुदकना शुरू कर दें, समझ जाइए कि वहां कुछ अच्छा होने वाला है और जहाँ वह है उस जगह के मालिक की किस्मत चमकने वाली है.

इस तरह हुआ था भोले को खुश करने वाले महामृत्युंजय मंत्र का जन्म

अगर आपके हाथ में है इतनी मणिबंध रेखा तो पहली संतान होगी लड़की

सुख-समृद्धि चाहते हैं तो घर में कभी भूल से भी ना पुतवाए यह रंग