स्क्विड गेम ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार अमेरिका थिएटर में की गई रिलीज़
स्क्विड गेम ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार अमेरिका थिएटर में की गई रिलीज़
Share:

नेटफ्लिक्स की मेगा-हिट साउथ कोरियाई थ्रिलर सीरीज स्क्विड गेम (Squid game) अमेरिका में थियेट्रिकल भी रिलीज़ किया जा चुका है. वैराइटी की रिर्पोट की मानें तो स्क्विड गेम का पहला सीजन निरंतर दो शनिवार दोपहर 12 फरवरी और 19 फरवरी को न्यूयॉर्क में नेटफ्लिक्स द्वारा संचालित पेरिस थिएटर और लॉस एंजिलिस के बे थियेटर में एक साथ प्रदर्शित किया जाने वाला है.

कई पुरस्कार जीत चुकी है ये सीरिज: नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘स्क्विड गेम’ बहुत चर्चित सीरीज भी थी. 2021 सितंबर में वर्ल्ड वाइड नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ कर दी गई है. इंडिया सहित कई सारे देशों में लोग इस सीरीज के दीवाने हो गए थे और ऐसे में ‘स्क्विड गेम’ ने कई सारे रिकॉर्ड भी तोड़ चुके है और इस सीरिज को हाल ही में स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (एसएजी) अवॉर्ड के लिए शो को 4 कैटेगरी में नॉमिनेट भी किया जा चुका है.

स्क्विड गेम’ पहली गैर-अंग्रेजी-भाषी सीरीज होने का वाबजूद (SAG) के नामांकन लिस्ट में अपनी स्थान बनाने वाली पहली कोरियाई सीरिज भी बन चुकी है. ऐसे में अब अवार्ड शो से पहले मेकर्स ने इस सीरिज को US के थिएटर में रिलीज करने के बारें में सोचा है. ख़बरों की माने तो स्क्वीड गेम का पहला सीजन दो शनिवार दोपहर 12 फरवरी और 19 फरवरी को न्यूयॉर्क के पेरिस थिएटर और नेटफ्लिक्स में दिखाया जाने वाला है. जबकि अवॉर्ड शो 27 फरवरी को होने वाला है. ये सीरिज कई अवॉर्ड फंक्शन में भी धूम मचा चुकी है. जिसके कई कैटेगरी में अवॉर्ड भी दिए जा चुके है. इस शो को सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन नाटक सहित तीन गोल्डन ग्लोब पुरस्कार मिल चुके है.

जल्द आएगा दूसरा पार्ट: स्क्विड गेम को ह्वांग डोंग-ह्युक के द्वारा डायरेक्ट किया गया है. इस सीरीज की कहानी में 456 लोग दिखाए गए है जो कर्ज के जाल में बुरी तरह फंसे हुए है. इन लोगों को पैसे का लालच देकर एक गेम में पार्टिसिपेट करने के लिए बोला जाता है. जिसके बाद ये लोग कोरियाई गेम में भाग ले लेते है, ये खेल कोरियन बच्चों के गेम पर बेस्ड है. इस गेम में एक के बाद एक सभी लोग इस गेम में मौत का शिकार हो जाते है. आखिर में बचने वाला इसका विजेता बनता है, जिसे इनाम के तौर पर 38.7 मिलियन डॉलर की राशि भी प्रदान की जाती है.   नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘स्क्विड गेम’ दुनिया भर में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज बन चुकी है.  रिर्पोट की अनुसार इस सीरिज की भारी लोकप्रियता को देखते हुए मेकर्स सेकेंड पार्ट को भी जल्दी लायेंगे.

 

बेवर्ली हिल्स में स्पॉट हुई जस्टिन की वाइफ, दिखा ग्लैमरस अंदाज़

जस्टिन बीबर के कॉन्सर्ट को लेकर सामने आया नया अपडेट, इस शख्स के पैर में लगी गोली

400 से अधिक लड़के इस शादीशुदा मॉडल को भेजते है वैलेंटाइन गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -