ट्विटर के बाद Square ने किया रिटायरमेंट तक घर से काम करने का एलान

कुछ दिन पहले ही माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कहा है कि उसके कर्मचारी चाहें तो रिटायरमेंट तक घर से काम यानी वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं। ट्विटर के बाद अब Square ने भी घोषणा की है कि उसके कर्मचारी भी रिटायर तक घर से काम कर सकते हैं। बता दें कि Square भी ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी की ही कंपनी है। स्क्वॉयर जैक डॉर्सी की फाइनेंशियल सर्विस देने वाली कंपनी है। स्क्वॉयर सैन फ्रांसिस्कों में मोबाइल पेमेंट सेवा भी देती है।

कंपनी के प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया, 'हम चाहते हैं कि कर्मचारी वहां से काम करें जहां से उनकी रचनात्मकता और उत्पादकता बनी रहे। ऑफिस खुलने के बाद भी कर्मचारियों को घर से काम करने की आजादी रहेगी। पिछले कुछ हफ्तों में हमने बहुत कुछ सीखा है और हम आगे भी इसी तरह सीखते रहेंगे।' Square की नई पॉलिसी उन सभी कर्मचारियों पर लागू होगी जिनका काम घर से करने लायक है और जो घर से काम करने में सक्षम हैं।

बता दें कि इससे पहले फेसबुक और गूगल  ने भी अपने कर्मचारियों को साल 2020 के अंत तक से घर से काम करने की सुविधा दी है। इन कंपनियों ने कहा है कि जिनका काम घर से हो सकता है, वे घर से ही काम करें। किसी जरूरी काम से ही उन्हें ऑफिस बुलाया जाएगा।गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि हमेशा के लिए वर्क फ्रॉम होम एक उचित फैसला नहीं है। वर्चुलअ मीटिंग्स किसी भी कीमत पर ऑफिस की मीटिंग की जगह नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि वर्क फॉर्म से कर्मचारियों के सामाजिक सूत्र खत्म हो जाएंगे और उनकी सेहत को भी नुकसान पहुंचेगा।

Realme X3 SuperZoom हुआ लीक, जानिए क्या है स्पेसिफिकेशन्स

Microsoft PL-900 परीक्षा डंप के साथ अपना परीक्षण करें साफ़

Motorola Edge+ स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -