मेथनॉल मिला सैनिटाइज़र पीने से हुई 16 व्यक्तियों की मौत
मेथनॉल मिला सैनिटाइज़र पीने से हुई 16 व्यक्तियों की मौत
Share:

प्रकाशम: आंध्र प्रदेश से हाल ही में फिर एक बड़ी खबर आई है. जी दरअसल यहाँ के प्रकाशम ज़िले में सैनिटाइज़र पीने के कारण 16 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है इन व्यक्तियों को शराब की लत थी और शराब ना होने पर इन्होने नशा करने के लिए सैनिटाइज़र का सेवन किया. वहीं बताया जा रहा है उस सैनिटाइज़र में मेथनॉल मिला हुआ था. वहीं अब पुलिस ने इसे अवैध रुप से बांटने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले में बात करते हुए पुलिस अधीक्षक (प्रकाशम) ने कहा कि ‘परफेक्ट गोल्ड’ नाम का एक विशेष सैनिटाइज़र सभी की मौत का कारण बना है क्योंकि यह इथेनॉल के बजाय विषाक्त मेथनॉल से बना था. वहीं अगर सामने आने वाली रिपोर्ट्स के बारे में बात करें तो, इसमें जान गंवाने वाले लोग शराब के नशे के आदी थे और उन्होंने शराब के विकल्प के तौर पर हैंड सैनिटाइज़र का सेवन किया था. वैसे यह पहला मामला नहीं है बल्कि इसके पहले भी कई ऐसी खबरें आ चुकीं हैं. बीते महीने ही लॉकडाउन में प्रकाशम जिले के कुरीचेडू में शराब की नियमित दुकानें बंद थीं.

इसी के कारण यह सब हुआ है. इस मामले में पुलिस ने कहा, 'हैदराबाद के जीदिमेटला के मोहम्मद दाऊद और मोहम्मद हाजी साब ने श्रीनिवास को सैनिटाइज़र बनाने के लिए मेथनॉल और अन्य सामग्री की आपूर्ति की.' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, ‘हमारी एसआईटी ने इन पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. बाद में कुरीचेडू में पांच मेडिकल दुकानों के मालिकों को भी गंभीर लापरवाही के लिए गिरफ्तार किया गया.’

आंध्र प्रदेश से सामने आए कोरोना संक्रमण के नए 9024 मामले

स्वतंत्रता दिवस : तिरंगे से जुड़ीं 9 ख़ास बातें, जरूर जाने इसे फहराने के कायदे-कानून

तमिलनाडु में कैदी ले रहे ऑनलाइन योगा क्लास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -