सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुआ यह इमोजी
सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुआ यह इमोजी
Share:

कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में एक मुसीबत बनी हुई है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से संबंधित लाखों खबरें और मैसेज रोज सोशल मीडिया पर साझा हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर इमोजी का बड़ा महत्व है, क्योंकि इसकी मदद से आप बिना टाइप सिर्फ इमोजी के जरिए बहुत कुछ कह देते हैं। इसके साथ ही कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया पर दो इमोजी काफी लोकप्रिय हुए हैं जिनमें वायरस और मेडिकल मास्क फेस मौजूद हैं। इसकी जानकारी emojipedia ने अपने एक ब्लॉग में दी है। 

इन दो इमोजी के अलावा नमस्कार वाला इमोजी भी काफी वायरल हो रहा है। वहीं सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले इमोजी में इटली का झंडा और चेतावनी वाला इमोजी भी शामिल है। डाटा निकालने के लिए इमोजीपिडिया ने दो लाख ट्वीट्स पर रिसर्च किया है जिसके बाद इन इमोजी की लिस्टिंग हुई है। इनमें से टॉप 12 इमोजी की लिस्टिंग हुई है जिनमें मास्क वाला चेहरा, एक बदसूरत चेहरा, उल्टी करने वाला चेहरा, छींकने वाला, थर्मामीटर वाला, हेड-बैंडेज के साथ चेहरा, एम्बुलेंस, टैबलेट, सिरिंज, माइक्रोब (किटाणु), साबुन और स्पंज शामिल हैं।

इनमें से किसी-ना-किसी इमोजी का उपयोग  49,261 ट्वीट में किया गया है। मास्क फेस वाले इमोजी का 35.82 फीसदी, नाक बहने वाले का 5.07 फीसदी, बदसूरत वाले 5.038 फीसदी, साबुन वाले 3.67 फीसदी, उल्टी करने वाले 2.85 फीसदी, एंबुलेंस, सिर दर्द, टैबलेट और सिरिंज वाले 2.37 फीसदी और 42.09 फीसदी लोगों ने वायरस वाले इमोजी का इस्तेमाल किया है।

दुनियाभर में ऊँचा हुआ भारत का मस्तक, इस देसी कंपनी ने बनाया 'कोरोना' का सबसे कारगर टीका

हार्ट से सम्बंधित ECG तकनीशियन में करियर बनाने के लिए जाने करियर गाइडेंस टिप्स

12वी पास ऑपथैलमॉलजी में बना सकते है करियर, सफलता के लिए मिलेंगे कई अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -