Spotify ने इस बड़ी कंपनी से मिलाया हाथ, मिली वॉयस कमांड की सुविधा
Spotify ने इस बड़ी कंपनी से मिलाया हाथ, मिली वॉयस कमांड की सुविधा
Share:

भारत में कुछ महीने पहले ही पॉपुलर ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप Spotify को लॉन्च किया गया है. इसके लॉन्च होने के कुछ दिनों के बाद ही इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप ने भारतीय म्यूजिक लवर्स के बीच अपनी जगह बना ली. इस ऐप का मुकाबला Amazon Music, Apple music, Gaana जैसे कई ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रिमिंग ऐप्स से था. लॉन्च के बाद से इस ऐप को भारतीय यूजर्स के हिसाब से लगातार इंप्रूव किया गया है. अब इस ऐप को Google Assistant का भी सपोर्ट मिल गया है. यानी की यह अब आपके एक वॉयस कमांड के जरिए मनपसंद गाने को प्ले कर सकेगा. इसके अलावा इस ऐप को स्मार्ट डिवाइस जैसे की Google होम मिनी, Google होम और क्रोमकास्ट के जरिए भी कंट्रोल कर सकेंगे. Spotify को Google Assistant के साथ कैसे लिंक करेंगे, आपको हम बताने जा रहे हैं ताकि आप बोल कर भी अपने पसंद के गाने प्ले कर सकें. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Xiaomi : इस स्मार्टफोन की टचस्क्रीन ने किया निराश, कंपनी ने वापस मंगाए डिवाइस

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में Google Assistant को ओपन करना होगा. इसके बाद एक्सप्लोर आइकन पर जाकर टैप करें. यह एक्सप्लोर आइकन आपको बांयी तरफ दिखाई देगा. वहां अपने प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करें. प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करने के बाद आपको सर्विसेज दिखाई देगा. वहां टैप करें और इसके बाद म्यूजिक पर टैप करें. म्यूजिक पर टैप करते ही आपको आपके स्मार्टफोन में इंस्टॉल सभी म्यूजिक ऐप्स दिखाई देंगे. वहां जाकर आप Spotify को सिलेक्ट करें और ऐप को अपने Google अकाउंट से लिंक करें. इसके लिए Google आपसे परमिशन मांगेगा, परमिशन को Allow करने के बाद आपका Spotify ऐप Google से लिंक हो जाएगा.

Amazon Sale : इस स्मार्ट टूल से मिस नही होगी कोई भी खास डील

प्राप्त जानकारी के ​अनुसार ऐप के Google Assistant से लिंक होते ही आप एक बार दोबारा Google Assistant ऐप को लॉन्च करें और अपने पसंदीदा गाने का नाम बोलें. जैसे कि कहें ‘प्ले बेखुदी में ऑन स्पॉटिफाई’, ऐसा कहते ही ऐप गाना प्ले कर देगा. अगर आपको पास Spotify का प्रीमियम वर्जन है तो यह अच्छे तरीके से काम करेगा. Google होम स्पीकर यूजर्स को अपने Spotify को Google Assistant से लिंक करने के लिए सबसे पहले Google होम ऐप को ओपन करना होगा. इसके बाद एड बटन पर टैप करना होगा. इसके बाद म्यूजिक एंड ऑडियो पर टैप करना होगा. इसके बात वहां से आपको Spotify को सिलेक्ट करने का लिंक उपलब्ध होने वाला है. 

आखिर क्यों स्मार्टफोन से डर रहे लोग ?

Jio vs एयरटेल vs वोडाफोन : कौन से प्लान है 500 रु से कम में बेस्ट

BSNL के 96 रु वाले प्लान में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग, ये है बंपर वैधता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -