स्पोर्ट्स जगत में फैली शौक की लहर, नहीं रहे इंडिया टीम के पूर्व कप्तान मनितोम्बी सिंह

Aug 09 2020 06:09 PM
स्पोर्ट्स जगत में फैली शौक की लहर, नहीं रहे इंडिया टीम के पूर्व कप्तान मनितोम्बी सिंह

इंडियन फुटबॉल टीम के पूर्व डिफेंडर और मोहन बागान के कप्तान रहे मनितोम्बी सिंह का रविवार को 39 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया. क्लब से जुड़े सूत्रों ने कहा है कि उन्होंने मणिपुर के इंफाल के निकट अपने पैतृक गांव में रविवार को सुबह अंतिम सांस ली. वह लंबे समय से बीमारी से पीड़ित थे. मनितोम्बी सिंह के परिवार में पत्नी के अतिरिक्त 8 वर्ष का बच्चा है. क्लब ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ''मोहन बागान परिवार को क्लब के पूर्व कप्तान मनितोम्बी सिंह के असामयिक देहांत से गहरा सदमा पंहुचा है. इस मुश्किल वक़्त में हमारी संवेदना परिवार के साथ है. उनकी आत्मा को शाांति मिले.''

मनितोम्बी कोच स्टीफन कांस्टेंटाइन की उस इंडियन UNDER-23 टीम के प्रमुख सदस्य थे, जिसने 2003 में हो ची मिन्ह सिटी में वियतनाम को 3-2 से हराकर LG कप हासिल किया था. सिंगापुर में 1971 में 8 देशों के टूर्नामेंट को जीतने के उपरांत यह भारत की पहली इंटरनेशनल खिताबी जीत थी.

मनितोम्बी ने 2002 बुसान एशियाई खेलों में इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके है. उन्होंने 2003 में मोहन बागान के लिए पदार्पण किया और 2004 में उनकी कप्तानी में टीम ने ऑल एयरलाइन्स गोल्ड कप की विजेता बन गए. वह अंतिम बार मणिपुर राज्य लीग में 2015-16 में खेले थे.

तीन साल बाद भारतीय गोलकीपर सुब्रत पॉल टीम में कर सकते है वापसी

साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप 14 अगस्त से होगा शुरु, खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई सामने

छह माह बाद कोर्ट पर वापसी करेंगी चैंपियन सेरेना विलियम्स