विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में भारत को अंशु ने दिलाया दूसरा गोल्ड

नई दिल्ली- भारतीय महिला पहलवानो ने विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल्ड मैडल अपने नाम किये. इस प्रतियोगिता में भारत ने हर दिन एक न एक पदक अपने नाम किया है. भारतीय महिला पहलवानो ने शानदार खेल दिखाया जिसके डैम पर वो ये प्रतियोगिता में गोल्ड ले पाए .इससे पहले भारतीयों ने जापान में खेली गई प्रतियोगिता को अपने नाम किया था. भारत को दूसरा गोल्ड अंशु ने 60 किलो. भार वर्ग में दिलाया.अंशु ने जापानी महिला पहलवान नाओमी रुईके को एक ही झटके में चीत करते हुए गोल्ड जीता. अंशु यह मुकाबला 2-0 से अपने नाम किया.

भारत को पहला गोल्ड सोनम ने दिलाया था, सोनम मलिक ने 56 किलो महिला वर्ग में स्वर्ण जीता था.सोनम ने जापानीस पहलवान को 3-1 से हराकर गोल्ड पर अपना नाम लिखा दिया. सोनम ने सेमीफाइनल में स्वीडन की जोएनसन को 11-8 से हराकर फाइनल में स्थान बनाया था. अं

शु का फाइनल तक का सफर- अंशु ने अपना पहला मुकाबला रोमानिया की अमिना रोक्साना कापेजान से खेला और मात्र 39 सेकेंड में उन्हें चित कर मैच जीत लिया. दूसरे मुकाबले में उन्होंने रूस की अनास्तासिया पारोखिना को 6-2 से पराजित किया. सेमीफाइनल में उन्होंने हंगरी की एरिका बोगनार को 8-0 के बड़े अंतर से पछाड़ दिया.और फाइनल में जापानी पहलवान नाओमी रुईके को 2-0 से पटकनी देकर प्रतियोगिता का दूसरा गोल्ड अपने नाम किया.

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के कार्यक्रम का किया औपचारिक ऐलान

CAB: कुमार संगकारा देंगे कोलकाता टेस्ट से पहले लेक्चर

बनने जा रहा है बीसीसीआई का संविधान, COA ने किया ड्राफ्ट तैयार

दक्षिण अफ्रीका ग्लोबल टी-20 लीग में खेलेगी प्रीति जिंटा की टीम क्या है उस टीम का नाम ?

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -