वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने खेल बजट को लेकर की ये ख़ास घोषणा

Jul 06 2019 07:16 PM
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने खेल बजट को लेकर की ये ख़ास घोषणा

शुक्रवार को लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना पहला आम बजट पेश किया. बजट पेश करने के दौरान वित्त मंत्री ने खेलों से जुड़ी कई तरह की योजनाओं की भी घोषणाएं की. इसके तहत खेलो इंडिया स्कीम का विस्तार होगा. इस योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय खेल बोर्ड स्थापित किया जाएगा.  जो को काफी अच्छी शुरुवात है.

कोपा अमेरिका कप : इस टीम से सेमीफाइनल में भिड़ेगा ब्राजील

अपने बयान में निर्मला सीतारमण ने कहा कि खेलों को हर स्तर पर बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड स्थापित किया जाएगा. खिलाड़ियों के विकास के लिए इसे खेलो इंडिया के अंतर्गत बनाया जाएगा.  इसके अलावा उन्होंने टॉप संस्थानों को 400 करोड़ देने की बात भी कही. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2019-20 का आम बजट लोकसभा में पेश करते हुए कहा कि भारत की जनता ने जनादेश के माध्यम से हमारे देश के भविष्य के लिए अपने दो लक्ष्यों राष्ट्रीय सुरक्षा और आर्थिक वृद्धि पर मुहर लगायी है. उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था इस वित्त वर्ष में 3,000 अरब डॉलर की हो जाएगी.

...तो सन्यास नहीं लेंगे धोनी, इस श्रीलंकाई दिग्गज ने दे डाली ऐसी सलाह !

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वित्त मंत्री ने कहा कि पांच साल पहले भारतीय अर्थव्यवस्था का आकार 1,850 अरब डॉलर था. अब यह 2,700 अरब डॉलर हो चुका है. अगले कुछ साल में अर्थव्यवस्था में 5,000 अरब डॉलर पर पहुंचने की क्षमता है. साथ ही हर घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है.

जन्मदिन से ठीक पहले संन्यास पर धोनी का बड़ा बयान, सुनकर टूट सकते हैं करोड़ों दिल

महेंद्र सिंह : पहले मैच हुए थे शून्य पर आउट, फिर बनाया परवेज मुशर्रफ को अपनी जुल्फों का दीवाना

आखिर क्यों धोनी के मुहं से निकला खून, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें